द लर्निग फील्ड स्कूल में टीचर्स प्रेजेंटेशन सेशन करवाया

। द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल (टीएलएफ)की ओर से टीचर्स प्रेजेंटेशन सेशन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 04:48 PM (IST)
द लर्निग फील्ड स्कूल में टीचर्स 
प्रेजेंटेशन सेशन करवाया
द लर्निग फील्ड स्कूल में टीचर्स प्रेजेंटेशन सेशन करवाया

संवाद सहयोगी,मोगा

द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल (टीएलएफ)की ओर से टीचर्स प्रेजेंटेशन सेशन का आयोजन किया गया। प्रिसिपल स्मृति भल्ला ने कहा कि इस सेशन का मुख्य विषय हैप्पी टीचर्स क्रिएट हैप्पी क्लास रूम रहा।

उन्होंने कहा कि इस सेशन के दौरान एक अच्छा और खुशमिजाज टीचर किस तरह से एक खुशनुमा क्लास बना सकता है, इसकी विस्तार से जानकारी दी गई। अध्यापिका प्रीति सूद, ममता कालरा और निशी बस्सी ने वीडियो के जरिए इस कान्सेप्ट के बारे में बताया। उन्होंने समझाया कि पढ़ाते समय टीचरों को किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए। किस तरह कक्षा का माहौल खुशनुमा रखा जा सकता है। किस तरह से शिक्षक व्यवहार से दूसरों को खुश रख सकते हैं। टीचर के व्यवहार से किस तरह से विद्यार्थी प्रभावित होते हैं और वही सीखते हैं जो टीचर उनको सिखाते हैं। उन्होंने कहा कि एक टीचर को रोल माडल होना चाहिए। बच्चों को कोई भी काम करने से पहले मन में ठान लेनी चाहिए कि हमें 100 प्रतिशत सफल होना है। जो लक्ष्य दिया गया है उसको हर हाल में पूरा करना है। उन्होंने कहा कि अगर हम कोई काम शुरू कर रहे हैं तो कोई नेगेटिव प्वाइंट नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की टीचर प्रेजेंटेशन का आयोजन स्कूल की ओर से आगे भी निरंतर जारी रहेंगे।

इस मौके पर स्कूल चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग, चेयरपर्सन डा. मुस्कान गर्ग, प्रिसीपल स्मृति भल्ला, डायरेक्टर सुनीता बाबू ने इस स्पेशल टीचर प्रेजेंटेशन सेशन को सफल बनाने व इसमें भाग लेने वाले शिक्षकों को बधाई देते हुए उनकी सराहना की।

chat bot
आपका साथी