एसडी कालेज फार वूमेन में करवाई प्रतिभा खोज प्रतियोगिता

। एसडी कालेज फार वूमेन में यूथ वेलफेयर सेल एवं रेड पीबन क्लब के सहयोग से प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 04:24 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 04:24 PM (IST)
एसडी कालेज फार वूमेन में करवाई प्रतिभा खोज प्रतियोगिता
एसडी कालेज फार वूमेन में करवाई प्रतिभा खोज प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी,मोगा

एसडी कालेज फार वूमेन में यूथ वेलफेयर सेल एवं रेड पीबन क्लब के सहयोग से प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस दौरान पोस्टर मेकिग, स्लोगन राइटिग और प्रश्नोत्तरी मुकाबले करवाए गए।

कालेज की प्रिसिपल डा. नीना अनेजा ने कहा कि इस प्रतियोगिता में उच्च बौद्धिक एवं शैक्षिक क्षमता वाले विद्यार्थियों की पहचान की जाती है, ताकि छात्राओं की सजृनशीलता को नए पंख मिल सके। प्रश्नोत्तरी मुकाबले में चाहत मदान ने पहला स्थान, गरिमा ने दूसरा स्थान, तनिशा ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह, पोस्टर मेकिग प्रतियोगिता में प्रियंका बीए द्वितीय वर्ष ने प्रथम स्थान हासिल किया। स्लोगन राइटिग मुकाबले में युक्ता बीए प्रथम वर्ष ने पहला स्थान हासिल किया।

निर्णायक की भूमिका डा. नीना अनेजा एवं संदीप कौर ने निभाई। यूथ वेलफेयर के इंचार्ज डा. पलविदर कौर व रेड रीबन क्लब की इंचार्ज डा. बलजीत कौर के मार्गदर्शन से यह प्रतियोगिता संपन्न हुई और विजयी छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित किए गए। माउंट लिटरा जी स्कूल में हुआ अध्यापकों के लिए ट्रेनिंग सेमिनार माउंट लिटरा जी स्कूल में अध्यापकों का प्रशिक्षण सेमिनार का आयोजन किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए स्कूल प्रिसिपल डा. निर्मल धारी ने कहा कि माउंट लिटरा जी स्कूल शिक्षकों को आगामी बढि़या शिक्षण तकनीकों के लिए विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है ताकि उन्हें भविष्य में आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार किया जा सकें।

उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे शिक्षा उद्धोग बदल रहा है, तकनीक, एकीकृंत पारंपरिक शिक्षण तकनीकों के तरीकों को चुनौती दे रहे हैं। इसलिए स्कूल की ओर से कर्मचारियों को प्रगतिशील दृष्टि से संरेखित करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि स्कूल की ओर से इस प्रकार के ट्रेनिग सेमिनार इसी तरह जारी रहेंगे।

इस मौके पर स्कूल डायरेक्टर अनुज गुप्ता ने कहा कि यह समय स्कूल पाठ्यक्रम में एनईपी 2020 को लागू करने की दिशा में बड़े कदम उठाने का है, जिससे छात्रों को लाभ हो। उन्होंने कहा कि स्कूल का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों के सर्वपक्षीय विकास की ओर ध्यान देना है। इस मौके पर स्कूल स्टाफ, विद्यार्थी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी