शुगर चेतना सोसायटी ने लगाया फ्री शुगर जांच कैंप

गीता भवन चौक में शुगर चेतना सोसायटी की ओर से ब्लड शुगर जांच कैंप लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:50 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:50 PM (IST)
शुगर चेतना सोसायटी ने लगाया फ्री शुगर जांच कैंप
शुगर चेतना सोसायटी ने लगाया फ्री शुगर जांच कैंप

संवाद सहयोगी,मोगा

गीता भवन चौक में शुगर चेतना सोसायटी की ओर से ब्लड शुगर जांच कैंप लगाया गया। कैंप में लाल पैथ लैब के नितीश धमीजा ने सात लोगों के ब्लड सैंपल लिए।

सरपरस्त राजेंद्र छाबड़ा व प्रधान प्रदीप मंगला ने बताया कि संस्था का मुख्य उदेश्य समाज सेवा के कार्य के तहत जरूरतमंद लोगों की सहायता करना है। इसी कड़ी के तहत शुगर जांच कैंप का आयोजन किया जाता है। उन्होंने कहा की बाजार में यह टेस्ट लैब में लगभग 400 रुपये में होता है। जबकि सोसायटी द्वारा जरूरतमंदों को राहत देने के लिए ये फ्री करवाया जाता है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों के ब्लड सैंपल लिए गए हैं, उनको सप्ताह बाद रिपोर्ट दी जाएगी। उन्होंने शुगर मरीजों को कहा कि वह इस बीमारी के समाधान के लिए इलाज के साथ साथ सैर का नियम जरूर बनाएं। उन्होंने बताया कि अब तक 24 कैंप लगाए जा चुके हैं। यह 25वां कैंप लगाया गया है। जिस भी व्यक्ति ने यह टेस्ट करवाना है वह संस्था के किसी भी सदस्य से संपर्क कर सकता है। इस अवसर पर बलबीर सिंह, गौरव जैन,परवीन गर्ग बोबी, बलदेव बांसल, धीरज कुमार के अलावा अन्य हाजिर थे। ड्राइवरों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने को जागरूक किया पंजाब एक्सल यूनियन के सदस्यों व ड्राइवरों को ट्रैफिक एजुकेशन सेल के पदाधिकारियों ने सेमिनार के दौरान जागरूक किया।

इस मौके पर हेड कांस्टेबल सुखजिदर सिंह, हेड कांस्टेबल सिमरनजीत कौर ने नशों एवं बुरी संगत से दूर रहने को प्रेरित किया। इसके अलावा ट्रैफिक नियमों की जानकारी देते हुए इनका पालन करने की अपील की। हेड कांस्टेबल सिमरनजीत कौर ने बढ़ रहे कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर भी जागरूक किया। इसके अलावा किसी भी समस्या के दौरान जरूरत पड़ने पर डायल 112 नंबर का प्रयोग करने की जानकारी दी। इस मौके पर अध्यक्ष अंग्रेज सिंह, सचिव जसवंत सिंह, जसवीर सिंह, हरदीप सिंह, बलजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी