एसएफसी पब्लिक स्कूल में मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

। एसएफसी पब्लिक स्कूल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। यह सप्ताह केन्द्रीय सतर्कता आयोग की ओर से सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में मनाया जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 04:08 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 04:08 PM (IST)
एसएफसी पब्लिक स्कूल में मनाया 
सतर्कता जागरूकता सप्ताह
एसएफसी पब्लिक स्कूल में मनाया सतर्कता जागरूकता सप्ताह

संवाद सहयोगी,मोगा

एसएफसी पब्लिक स्कूल में सतर्कता जागरूकता सप्ताह मनाया गया। यह सप्ताह केन्द्रीय सतर्कता आयोग की ओर से सरदार वल्लभ भाई पटेल की याद में मनाया जाता है। क्योंकि उनका जन्मदिन 31 अक्टूबर 1875 को हुआ था। उन्होंने भारत को जागरूक करने और एकत्रित करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

इस मौके पर स्कूल में सभी अध्यापकों व विद्यार्थियों द्वारा शपथ ली गई कि जीवन में ईमानदारी तथा कानून के नियमों का पालन करेंगे, न ही रिश्वत लेंगे और न ही रिश्वत देंगे। सभी कार्य पारदर्शिता से करेंगे, जनहित में कार्य करेंगे और अपने निजी आचरण में ईमानदारी दिखाकर उदाहरण पेश करेंगे, भ्रष्टाचार की किसी भी घटना की उचित रिपोर्ट एजेंसी को देंगे। स्कूल डायरेक्टर अभिषेक जिदल व प्रिसिपल शीनम जिदल ने बच्चों को संबोधित करते कहा कि प्रत्येक नागरिक को सतर्क रहना चाहिए तथा उसे सदैव ईमानदारी और सत्य निष्ठा के प्रति वचनबद्ध होना चाहिए तथा भ्रष्टाचार के खिलाफ संघर्ष में साथ देना चाहिए। हमारे देश की आर्थिक, राजनीतिक तथा सामाजिक प्रगति में भ्रष्टाचार बहुत बड़ी विघ्न है। भ्रष्टाचार का उन्मूलन करने हेतु सभी पक्षों जैसे सरकार, नागरिकों और निजी क्षेत्रों में एक साथ मिलकर कार्य करने की आवश्यकता है।

chat bot
आपका साथी