पराली को लगी आग, दमकल कर्मचारियों ने तीन घंटे बाद पाया काबू

। गांव गगड़ा के पास रविवार को दोपहर करीब पौने दो बजे पराली को आग लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:21 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:21 PM (IST)
पराली को लगी आग, दमकल कर्मचारियों ने 
तीन घंटे बाद पाया काबू
पराली को लगी आग, दमकल कर्मचारियों ने तीन घंटे बाद पाया काबू

संवाद सहयोगी,मोगा

गांव गगड़ा के पास रविवार को दोपहर करीब पौने दो बजे पराली को आग लग गई। इस आग पर काबू पाने के लिए मोगा की दमकल विभाग की चार गाड़ियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर करीब तीन घंटे के बाद काबू पाया गया।

दमकल विभाग के कर्मचारी बिक्रमजीत सिंह,नवनीत सिंह,दीपक कुमार,सुनील कुमार व अमरीक सिंह ने बताया कि गांव गगड़ा के पास दोपहर 1.50 बजे आग लगी थी, जिसकी सूचना मिलने पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर अपनी चार गाड़ियों के साथ आग पर करीब पौने पांच बजे काबू पाया। इस दौरान पराली की भारी मात्रा में गांठें जलकर राख हो गई है। उन्होंने बताया कि यह आग से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। द लर्निग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल में शिक्षकों का सम्मान द लर्निंग फील्ड ए ग्लोबल स्कूल एवं नेक्सट एजुकेशन की ओर से कोरोना काल व लाकडाउन के दौरान स्कूल में बढि़या सेवाएं निभाने वाले अध्यापकों को कोरोना वारियर्स का खिताब एवं सर्टिफिकेट देकर उन्हें सम्मानित किया गया।

इस मौके पर स्कूल प्रिसिपल सुनीता बाबू ने बताया कि लाकडाउन के दौरान टीएलएफ स्कूल के शिक्षक हरप्रीत, कर्मजीत, ज्योतिष नारायणन, सुमन जिदल, पुनीत टक्कर के अलावा गुरुकुल स्कूल एवं ज्ञान ज्योति स्कूल के अध्यापकों ने बढि़या सेवाएं प्रदान कीं। वहीं स्कूल में इस पीरियड के दौरान इन टीचरों ने आनलाइन सिस्टम द्वारा बच्चों की पढ़ाई को जारी रखने में अहम भूमिका निभाई। इन सम्मानित अध्यापकों की सेवाओं की जितनी प्रशंसा की जाए, कम है। आज इन अध्यापकों को कोरोना वारियर्स का खिताब व सर्टिफिकेट देकर उनकी हौसलाअफजाई की गई है।

इस दौरान स्कूल के चेयरमैन इंजी. जनेश गर्ग व डा. मुस्कान गर्ग ने सम्मानित अध्यापकों के काम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि स्कूल का मुख्य उद्देश्य बच्चों का सर्वपक्षीय विकास करना है और स्कूल अपने उद्देश्य में सफल हो रहा है। इस मौके पर स्कूल स्टाफ उपस्थित था।

chat bot
आपका साथी