हर विस हलके में 28 व 29 को विशेष सुविधा कैंप लगेंगे: डीसी

। लोगों को प्रशासनिक सेवाएं पहल के आधार पर मुहैया करवाने के लिए जिला प्रशासन ने अब मिशन मोड पर काम करने का फैसला किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:44 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:44 PM (IST)
हर विस हलके में 28 व 29 को विशेष 
सुविधा कैंप लगेंगे: डीसी
हर विस हलके में 28 व 29 को विशेष सुविधा कैंप लगेंगे: डीसी

संवाद सहयोगी,मोगा

लोगों को प्रशासनिक सेवाएं पहल के आधार पर मुहैया करवाने के लिए जिला प्रशासन ने अब मिशन मोड पर काम करने का फैसला किया है। इसके तहत लोगों द्वारा दिए गए विभिन्न आवेदनों को निपटाने के लिए विशेष सुविधा कैंप लगाए जा रहे हैं।

इस संबंध में एक अहम बैठक डिप्टी कमिश्नर हरीश नायर की अगुआई में जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में हुई। इस बैठक में एडिशनल डिप्टी कमिश्नरों व विभिन्न विभागों के जिला प्रमुखों ने भाग लिया। हरीश नायर ने कहा कि जिला प्रशासन लोगों की सेवा के लिए हर समय तत्पर रहता है। उन्होंने कहा कि उनके ध्यान में आया है कि विभिन्न दफ्तरों में सरकारी सेवाएं लेने के लिए बड़ी गिनती में आवेदन पेंडिंग पड़े हुए हैं जिससे लोगों में काफी निराशा है। लोगों की इस परेशानी को दूर करने के लिए अब प्रशासन ने मिशन मोड पर काम करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि 28 व 29 अक्टूबर को विशेष सुविधा कैंप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन सुविधा कैंप में पांच-पांच मरले वाले प्लाट, पेंशन स्कीम, घर की स्थिति योजना, बिजली कनेक्शन, घरों में पखानों, एलपीजी गैस सिलेंडर, सरबत सेहत बीमा योजना, आशीर्वाद स्कीम, बच्चों के लिए वजीफा योजना, एससी-बीसी बैकफिको लोन केस, बस पास, बकाया इंतकाल केस, मनरेगा जाब कार्ड, बिजली बिल माफ केस के अलावा अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने कहा कि इन कैंपों में कोरोना टेस्ट की सैपलिग तथा वैक्सीनेशन भी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी