सोहराब की तूफानी बल्लेबाजी से मोगा सेमीफाइनल में पहुंचा

। जोश व जुनून से भरी मोगा की टीम ने टी-20 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने खिलाड़ी सोहराब कमल के शानदार आलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत लुधियाना को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 05:27 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 05:27 PM (IST)
सोहराब की तूफानी बल्लेबाजी से मोगा सेमीफाइनल में पहुंचा
सोहराब की तूफानी बल्लेबाजी से मोगा सेमीफाइनल में पहुंचा

जागरण संवाददाता.मोगा

जोश व जुनून से भरी मोगा की टीम ने टी-20 इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट में अपने खिलाड़ी सोहराब कमल के शानदार आलराउंडर प्रदर्शन की बदौलत लुधियाना को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। सोहराब की तूफानी बल्लेबाजी के आगे लुधियाना की गेंदबाजी पस्त नजर आई। सेमीफाइनल मुकाबला 27 जुलाई को मोहाली के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। मोगा की टीम लीग मुकाबले में अपने सभी चारों मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है।

टूर्नामेंट के अंतिम लीग मैच में दोनों टीमों के पास सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए करो या मरो की स्थिति थी। लुधियाना की टीम के सलामी बल्लेबाज सनी व निहाल वढेरा ने शानदार शुरूआत की। दोनों ही बल्लेबाजों ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की। मोगा के घातक गेंदबाद सोहराब ने निहाल बढेरा का 25 रनों के निजी स्कोर पर सौरव के हाथों कैच लपकवा कर टीम को पहली सफलता दिलाई। पहला विकेट मिलने से उत्साहित सोहराब और भी घातक नजर आए। उन्होंने 52 के स्कोर पर दूसरे सलामी बल्लेबाज की भी अपनी शानदार इनस्विंग पर गिल्लियां बिखेर दीं। पहले विकेट के बाद खेलने आए लुधियाना के गितांश ने अपनी कप्तानी की जिम्मेदारी निभाते हुए शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मोगा के हर गेंदबाज को पीटा। गितांश ने नाटआउट रहते हुए तीन छक्के व सात चौकों की मदद से शानदार 75 रन बनाकर अपनी टीम को आठ विकेट पर 155 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। लुधियाना के पुछल्ले बल्लेबाज मोगा की गेंदबाजों के सामने टिक नहीं पाए। मोगा के सोहराब व गुरतेज सिंह ने दो-दो विकेट लिए दो खिलाड़ी रन आउट हुए, जबकि गोविद व तलविदर ने एक-एक विकेट लिया।

जबाव में मोगा की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही। पहला विकेट महज तीन रन के स्कोर पर इस मैच में अब तक अच्छा खेल रहे कोहिनूर का गया, वे खाता भी नहीं खोल पाए। हरप्रीत सिंह के रूप में दूसरा विकेट भी 29 रन के स्कोर पर सलामी बल्लेबाज मनप्रीत सिंह का गिरा। उनके स्थान पर खेलने आए सोहराब कमल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए लुधियाना के गेंदबाजों की लेंथ बिगाड़ दी, उन्होंने लुधियाना के हर बल्लेबाज को धुना, मैदान के हर तरफ शाट लगाते हुए तीन गगनचुंबी छक्के व नौ चौकों की मदद से 68 गेंदों में 82 रन बनाकर मैदान से बिना आउट हुए अपनी टीम को जिताकर पैवेलियन लौटे। ये मैच सोहराब ने अकेले दम पर मोगा को जिताकर सेमीफाइनल में पहुंचाने का गौरव हासिल किया। मोगा की टीम ने चार विकेट के नुकसान पर 17.2 ओवर में मैच जीत लिया।

इस शानदार जीत के लिए मोगा जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रविदर व महासचिव कमल अरोड़ा ने टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है।

chat bot
आपका साथी