एकादशी के उपलक्ष्य में करवाया श्याम प्रभु का संकीर्तन

भारत माता मंदिर में श्री श्याम सेवा सोसायटी की ओर से रविवार रात्रि एक शाम ठाकुर के नाम श्याम प्रभु खाटू वालों के संकीर्तन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:56 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:56 PM (IST)
एकादशी के उपलक्ष्य में करवाया श्याम प्रभु का संकीर्तन
एकादशी के उपलक्ष्य में करवाया श्याम प्रभु का संकीर्तन

संवाद सहयोगी, मोगा

भारत माता मंदिर में श्री श्याम सेवा सोसायटी की ओर से रविवार रात्रि एक शाम ठाकुर के नाम श्याम प्रभु खाटू वालों के संकीर्तन का आयोजन किया गया। आयोजकों ने रंग बिरंगे फूलों से श्याम प्रभु के दरबार को सुशोभित किया।

मंदिर के पुजारी महिदर नारायण झा की अध्यक्षता में समाज सेवी राकेश मंगला ने परिवार सहित नवग्रह पूजा व राकेश नारंग ने ज्योति प्रज्वलित की। भजन गायक इंद्रजीत राही ने जलती रहे श्याम बाबा जोत तेरी जलती रहे भजनों से संकीर्तन का आरंभ किया। भजन गायिका राज श्री शर्मा ने कीर्तन की है रात बाबा आज थारे आनो है.भजन गाकर भक्ति रस बिखेरा। सोसायटी के अध्यक्ष प्रवीण सच्चर ने कहा कि कलयुग के अवतार श्याम प्रभु की महिमा अपरंपार है जो श्रद्धालु सच्ची श्रद्धा से श्याम प्रभु के दरबार में शीश झुकाते हैं उनकी समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। सोसायटी द्वारा मार्च महीने में फाल्गुन महोत्सव भी मनाया जाएगा। जिसमें एक सप्ताह तक रोजाना श्याम प्रभु का संकीर्तन व अलग-अलग भजन गायकों द्वारा श्याम प्रभु का गुणगान किया जाएगा। संकीर्तन में श्याम प्रभु का भव्य दरबार, अलौकिक श्रृंगार, छप्पन भोग आकर्षण का केंद्र रहे। संकीर्तन के समापन पर श्याम प्रभु के दरबार में आरती करके श्रद्धालुओं को भंडारे का प्रसाद वितरित किया गया। उन्होंने बताया कि सोसायटी के सदस्य समाज सेवा के कार्यो में भी बढ़चढ़ कर भाग लेते हैं। इस अवसर पर सोनी मंगला, जतिदर पूरी, अनिरुद्ध गोयल, सोनू अरोड़ा, गगन नोहरिया, मास्टर चमनलाल, एडवोकेट वरिदर गर्ग, नरेश शर्मा, जतिन मुरली, संजय गर्ग, रमेश अग्रवाल सहित काफी संख्या श्रद्धालु मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी