श्री श्याम सेवा सोसायटी 23 को करवाएगी संकीर्तन

। स्थानीय प्रताप रोड पर श्री श्याम सेवा सोसायटी की ओर से श्याम बाबा खाटू वाले के एकादशी पर्व मनाने को लेकर प्रधान परवीन सच्चर की अगुआई में बैठक की गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Feb 2021 10:37 PM (IST) Updated:Tue, 16 Feb 2021 10:37 PM (IST)
श्री श्याम सेवा सोसायटी 23 को करवाएगी संकीर्तन
श्री श्याम सेवा सोसायटी 23 को करवाएगी संकीर्तन

संवाद सहयोगी, मोगा

स्थानीय प्रताप रोड पर श्री श्याम सेवा सोसायटी की ओर से श्याम बाबा खाटू वाले के एकादशी पर्व मनाने को लेकर प्रधान परवीन सच्चर की अगुआई में बैठक की गई।

इस दौरान सच्चर ने बताया कि सोसायटी द्वारा 23 फरवरी को एकादशी पर्व पर भारत माता मंदिर में संकीर्तन का आयोजन किया जाएगा। समागम में श्याम बाबा का भव्य दरबार आकर्षण का केंद्र होगा। छप्पन भोग का प्रसाद वितरित किया जाएगा। उन्होंने बताया इस संकीर्तन में गायक रमेश कुमार, राजेंद्र जिदल, नरेश शर्मा और इंद्रजीत राही श्याम बाबा का गुणगान करेंगे। पंडित महिदर नरायण श्याम बाबा की महिमा का बखान करेंगे। इस अवसर पर जतिदर पुरी, तरसेम झंड, अनिरुद्ध गोयल, रमेश कुमार, रिशु गोयल, रमेश अग्रवाल, अरुण सिगला आदि मौजूद थे। वसंत पंचमी पर किया गोमाता का पूजन वसंत पंचमी के पावन अवसर पर गोपाल गोशाला में धार्मिक समागम का आयोजन किया गया। इसमें गोशाला महिला संकीर्तन मंडल की सदस्याओं ने संकीर्तन किया।

पंडित पवन कौशिक कि अगुआई में गोमाता की पूजा की गई। संकीर्तन मंडल की प्रोमिला मेनराय तेरी जुगो जुगो से हो रही जय जयकार गोमाता मेरिए.., गोमाता में है तीर्थधाम, इसकी पूजा अपरमपार.. आदि भजनों से भक्ति रस बिखेरा।

इस दौरान पवन कौशिक ने कहा कि वसंत पंचमी पर मां सरस्वती और गोमाता की पूजा करने से सभी मनोरथ पूर्ण होते हैं। आज के दिन मां सरस्वती की आराधना करने से हमारे भीतर के ज्ञान में वृद्धि होती है और बुद्धि निर्मल होती है। जब हमारी बुद्धि निर्मल होगी तो हमारे मुख से हमेशा मिठास भरे शब्द ही निकलेंगे। इसी मिठास से हम दूसरों के मन को जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि गोपूजन करने से हमारे अंदर से बुरे विचार खत्म होते हैं। इस अवसर पर गोशाला के प्रधान चमन लाल गोयल, एस के बंसल, संकीर्तन मंडल की प्रोमिला मेनराय, परमेश्वरी देवी, मधु मित्तल, डिपल के अलावा अन्य लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी