श्री राधेश्याम भक्ति मंडल ने निकाली शोभायात्रा

। श्री राधे श्याम भक्ति मंडल की ओर से रविवार की सायं एकादशी के उपलक्ष्य में शहर में श्याम प्रभु खाटू वालों की निशान शोभायात्रा निकाली गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 03:23 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 03:23 PM (IST)
श्री राधेश्याम भक्ति मंडल ने निकाली शोभायात्रा
श्री राधेश्याम भक्ति मंडल ने निकाली शोभायात्रा

संवाद सहयोगी, मोगा

श्री राधे श्याम भक्ति मंडल की ओर से रविवार की सायं एकादशी के उपलक्ष्य में शहर में श्याम प्रभु खाटू वालों की निशान शोभायात्रा निकाली गई।

सर्वप्रथम पवन गौड़ की अध्यक्षता में केदारनाथ धर्मशाला में समूह श्याम प्रेमियों की ओर से संयुक्त रूप से श्याम बाबा का पूजन किया गया। रथ पर श्याम बाबा का भव्य दरबार फूलों से सजाया गया था। रथ के आगे श्याम प्रेमी हाथों मे निशान लिए श्याम बाबा की जय, खाटू वाले की जय, खाटू में मच गया शोर, खाटू नरेश की जय ., के जयकारे लगाते हुए शहर की नगर परिक्रमा कर रहे थे। शोभायात्रा केदार नाथ धर्मशाला से आरंभ होकर चैंबर रोड, सब्जी मंडी, रेलवे रोड,मेन बाजार, प्रताप रोड से होते हुए श्री सनातन धर्म हरि मंदिर में पहुंच कर संपन्न हुई। यहां समूह श्याम प्रेमियों ने श्याम बाबा खाटू वाले के दरबार में सर्व भले की कामना की। मंडल के अध्यक्ष ओम प्रकाश जिदल ने कहा कि कलयुग के अवतार श्याम बाबा अपने भक्तों पर सदैव कृपा बरसाते हैं। मान्यता की जो श्रद्धालु एकादशी के दिन श्याम बाबा के दरबार में नारियल व निशान चढ़ाता है उस पर कभी कष्ट नहीं आते। श्याम बाबा को हारे का सहारा भी कहा जाता है। मंडल की ओर से कलयुग के अवतार श्याम प्रभु की महिमा को घर-घर पहुंचाने के उद्देश्य से प्रत्येक महीने एकादशी पर श्याम संकीर्तन के साथ गोवंश की सेवा की जाती है। इस अवसर पर पवन जिदल, नरेश साबू,शिव बांसल, राम प्रकाश मित्तल, प्रवीण गोयल, राकेश सहित भारी संख्या में श्याम प्रेमी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी