सिविल अस्पताल के गायनी वार्ड में पेयजल को तरसे मरीज

। मथुरादास सिविल अस्पताल की गायनी वार्ड में पेयजल की किल्लत के साथ-साथ शौचालयों में पानी की व्यवस्था न होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:14 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:14 PM (IST)
सिविल अस्पताल के गायनी वार्ड में पेयजल को तरसे मरीज
सिविल अस्पताल के गायनी वार्ड में पेयजल को तरसे मरीज

संवाद सहयोगी,मोगा

मथुरादास सिविल अस्पताल की गायनी वार्ड में पेयजल की किल्लत के साथ-साथ शौचालयों में पानी की व्यवस्था न होने से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, जगह-जगह लगे गंदगी के ढेरों को लेकर अस्पताल में भर्ती मरीजों के रिश्तेदारों ने सीनियर मेडिकल अफसर को रविवार को मांगपत्र सौंपकर समस्या हल करने की मांग की है।

जानकारी देते हुए गांव तलवंडी भाई निवासी नायब सिंह, रंजीत सिंह आदि मरीजों के रिश्तेदारों ने बताया कि गायनी वार्ड में भर्ती मरीज परेशान हो रहे हैं। गायनी वार्ड में जहां पेयजल की किल्लत चल रही है, वही शौचालयों में पानी का समुचित प्रबंध न होने से मरीज व तीमारदार परेशानी झेल रहे हैं। विशेष यहां भर्ती महिला मरीजों को अधिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

जसवंत सिंह, जगदीप सिंह ने बताया कि पीने के लिए तो किसी तरह से बाजार से पानी की बोतल खरीद कर ले आते हैं, लेकिन अस्पताल प्रबंधन को शौचालयों में तो पानी का बंदोबस्त करना चाहिए। यही नहीं, शौचालयों में बदबू का आलम है, परिसर में कूड़े के ढेर लगे हुए हैं। उन्होंने अस्पताल प्रशासन से मांग की कि इस समस्या का समाधान किया जाए। मरीजों के बैठने के लिए प्रबंध करने के साथ-साथ मोबाइल चार्ज करने के बिजली के प्वाइंट स्थापित किए जाए।

सीनियर मेडिकल अफसर ने करवाया समस्याओं का समाधान

सीनियर मेडिकल अफसर डा. सुखप्रीत सिंह बराड़ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए रविवार को छुट्टी वाले दिन अस्पताल में पहुंचकर समस्या का समाधान करवाकर लोगों से अपील की कि अस्पताल में आने के बाद गंदगी न फैलाएं। अस्पताल मरीजों को सुविधाएं देने के लिए बना है, जिसका लोग भरपूर फायदा ले सकते हैं। उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में संक्रमण के नए वैरिएंट को लेकर अस्पताल में आने वाले लोग खुद जागरूक रहते हुए परिवार को सुरक्षित रखने में योगदान दें।

chat bot
आपका साथी