भक्ति कुंज में 'एक शाम शिव के नाम' का आयोजन

। भक्ति कुंज एक शाम भोले के नाम समागम का आयोजन किया गया। समागम में ठाकुर जी के दरबार में ज्योति प्रचंड हुकम चंद व मुख्य सेवादार यशपाल पाली ने की।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 04:05 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 04:05 PM (IST)
भक्ति कुंज में 'एक शाम शिव के नाम' का आयोजन
भक्ति कुंज में 'एक शाम शिव के नाम' का आयोजन

संवाद सहयोगी, मोगा

भक्ति कुंज एक शाम भोले के नाम समागम का आयोजन किया गया। समागम में ठाकुर जी के दरबार में ज्योति प्रचंड हुकम चंद व मुख्य सेवादार यशपाल पाली ने की।

इस दौरान गायकों ने मेरा शंकर प्यारा बड़ा भोला भाला. कंठ में है सर्पो की माला, डमरू बजाने वाला, महाकाल कैलाश पति शिव शंभु हैं वरदानी. आदि भजन पेश किए। सेवादार यशपाल पाली ने कहा कि हमारे शास्त्रों वेदों में श्रय मार्ग व प्रेम मार्ग है। सच्चे सुख की प्राप्ति हरि की शरण में जाने से मिलती है। गुरु ही भक्ति की ओर ले जाता है। दूसरा प्रेम मार्ग हमें संसार से प्रेम, माया को चाहने वाला है। हमें संसार में रहते प्रभु भक्ति की तरफ ध्यान लगाना चाहिए ताकि हमारा मानव जीवन सार्थक हो सके। उन्होंने कि हमारा हर एक पल बड़ा कीमती है इसलिए सांसारिक कार्यो के साथ धर्मिक आयोजनों में भी भाग लेना चाहिए भक्ति रस संकीर्तन मंडल द्वारा भजनों का गायन किया। सेवादार यशपाल पाली ने दर्शन देकर मेरी बिगड़ी बना जायो, गोविंद चले आयो गोपाल चले आयो. आदि भजनों का गायन किया। आरती के उपरांत भक्तों को प्रसाद वितरित किया गया।

chat bot
आपका साथी