रंगदारी मांगने वालों का खौफ, व्यापारियों के प्रतिष्ठानों के बाहर पुलिस बल तैनात

पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद शहर में व्यापारियों को लगातार गैंगस्टरों की धमकी मिल रही हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 10:17 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 10:17 PM (IST)
रंगदारी मांगने वालों का खौफ, व्यापारियों के प्रतिष्ठानों के  बाहर पुलिस बल तैनात
रंगदारी मांगने वालों का खौफ, व्यापारियों के प्रतिष्ठानों के बाहर पुलिस बल तैनात

राजकुमार राजू.मोगा

पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद शहर में व्यापारियों को लगातार गैंगस्टरों की धमकी मिल रही हैं। आए दिन मिल रही धमकियों से कारोबारी भी तंग आ चुके हैं, इसलिए वे पुलिस को पूरा सहयोग दे रहे हैं। जिन व्यापारियों को धमकियां मिल रही हैं उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाने के साथ ही बिना वर्दी में पुलिस का खुफिया तंत्र आने-जाने वाले संदिग्ध लोगों पर पूरी नजर रखे हुए है।

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल का कहना है किसी को भी अगर रंगदारी के लिए फोन आता है तो वे पुलिस का सहयोग करे क्योंकि कई मामलों में ऐसा भी देखने को मिला है धमकियां देने वाले कुछ शरारती तत्व संबंधित लोगों के ही करीबी होते हैं लेकिन पुलिस किसी भी धमकी को हल्के में नहीं ले रही। हर धमकी को लेकर मामले में पूरी नजर रखी जा रही है लगातार पुलिस की टीमें अपना काम कर रही हैं।

गौरतलब है कि शर्मा स्वीट्स के मालिक बलवंत राय को धमकी मिलने के बाद दस दिन पहले ही उन पर जानलेवा हमला भी हो चुका है। इसके बाद न्यू टाउन में फेमिना बुटीक के मालिक और उसके बाद अब जनता मीट शाप के मालिक भगवंत सिंह को भी गैंगस्टरों ने रंगदारी के लिए फोन किया है। साथ ही धमकी दी है कि अगर रंगदारी नहीं दी तो जान गंवानी पड़ेगी। हालांकि पुलिस ने जिन लोगों को भी धमकियां मिल रही हैं वहां सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है पुलिस वर्दी में तैनात सुरक्षा बल के अलावा एसएसपी ने खुफिया तंत्र को पूरी तरह अलर्ट किया हुआ है। वह सादा वर्दी में शहर की हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। खासकर शहर में दो साल पहले खुली शहर की मध्य भाग में दो फाइनांस कंपनियों के दफ्तरों पर पुलिस की नजर है। पुलिस सूत्रों का कहना है कुछ गैंगस्टरो ने फाइनांस कंपनियों के दफ्तरों के नाम पर सिर्फ अपने बैठने के अड्डे बना रखे हैं। शहर में हाल की वारदातों में फाइनांस कंपनियों के दफ्तरों की गतिविधियां संदिग्ध हो सकती हैं। पिछले एक महीने से दोनों ही फाइनांस कंपनियों के दफ्तरों पर पुलिस के खुफिया तंत्र की नजर है। इन दफ्तरों में कौन लोग आते हैं, इस पर नजर रखी जा रही है। कभी भी यहां पुलिस की बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

chat bot
आपका साथी