खुले स्कूल, विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी लौटी

। पंजाब सरकार के आदेशों के बाद सोमवार को जिले में स्कूल खुल गए। 10वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चे लंबे समय के बाद पहले दिन स्कूल पहुंचे तो उनके चेहरे पर खुशी के भाव थे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 10:27 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 10:27 PM (IST)
खुले स्कूल, विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी लौटी
खुले स्कूल, विद्यार्थियों के चेहरों पर खुशी लौटी

तरलोक नरूला, मोगा :

पंजाब सरकार के आदेशों के बाद सोमवार को जिले में स्कूल खुल गए। 10वीं से 12वीं कक्षा तक के बच्चे लंबे समय के बाद पहले दिन स्कूल पहुंचे तो उनके चेहरे पर खुशी के भाव थे। हालांकि पहले दिन 30 से 50 प्रतिशत ही उपस्थिति रही। बड़े बच्चे होने के बावजूद पेरेंट्स अभी भी बच्चों को स्कूल भेजने से बच रहे हैं।

कोरोना सेफ्टी गाइडलाइन का ध्यान रखते अध्यापकों ने बच्चों को स्कूल में प्रवेश करवाया। मास्क पहनने को अनिवार्य बनाया वहीं बच्चों ने हाथों को सैनिटाइज किया। पहले दिन स्कूलों में 30 से 50 प्रतिशत तक उपस्थिति रही। स्कूल मुखियों व प्रिसिपल के अनुसार जितने भी बच्चे आएं है उनका पूरा ध्यान रखा गया है। दूसरे बच्चों को भी नियमित रूप से स्कूल आने को प्रेरित किया गया है।

आरकेएस पब्लिक सीसे स्कूल

आरकेएस पब्लिक सीनियर सेकंडरी स्कूल की प्रिसिपल रजनी अरोड़ा का कहना है कि आज पहले दिन दसवीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक के 50 प्रतिशत विद्यार्थी ही स्कूल पहुंचे हैं। स्कूल के प्रवेश से बच्चों का थर्मल स्कैन से तापमान चेक किया गया। वहीं हाथों को सैनिटाइज किया गया। जो बच्चे आज नहीं आए ,उन्हें आनलाइन क्लास द्वारा शिक्षा दी गई। साथ ही उनके अभिभावकों को अपने बच्चों को स्कूल भेजने को प्रेरित किया।

आर्य ग‌र्ल्स सीसे स्कूल

आर्य ग‌र्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल की प्रिसिपल अनीता सिगला ने बताया कि सोमवार को दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के 150 में से 50 विद्यार्थी ही स्कूल पहुंचे हैं। सभी को कोविड नियमों का पालन करने के साथ मन लगाकर पढ़ाई करने को प्रेरित किया गया।

आर्य माडल स्कूल

आर्य माडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिसिपल समीक्षा शर्मा ने बताया कि स्कूल में प्रथम दिन 51 बच्चो की उपस्थिति रही जबकि बाकी बच्चों को आनलाइन पढ़ाई करवाई गई।

सरकारी कन्या सीसे स्कूल

सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिसिपल जसविदर सिंह ने बताया कि पहले दिन लगभग 200 के करीब बच्चों की उपस्थिति रही। उन्होंने बाकी बच्चो को भी अपने अभिभावकों की सहमति से स्कूल आने को प्रेरित।

एसडी ग‌र्ल्स सीसे स्कूल

एसडी ग‌र्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिसिपल सोनिया हर्ष ने कहा कि कोविड सेफ्टी गाइडलाइन का पालन करते हुए बच्चे मास्क लगाकर तथा अपनी पानी की बोतल साथ लेकर आए हैं। बच्चों को शारीरिक दूरी बनाकर बैठने को कहा गया। पहले दिन 200 में से 60 बच्चे ही आए हैं।

डीएम कालेजिएट स्कूल

डीएम कालेजिएट स्कूल की प्रिसिपल वरिदर कौर सोढी ने बताया कि स्कूल में 11वीं व 12वीं के 288 बच्चे हैं। जिनमे से आज पहले दिन ग्यारहवीं के 50 बच्चे तथा बारहवीं कक्षा के 60 बच्चे ही स्कूल आए।

chat bot
आपका साथी