एससी-बीसी अध्यापक यूनियन ने फूंका पंजाब सरकार का पुतला

। एससी-बीसी अध्यापक यूनियन पंजाब के जिला जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह की अगुवाई में सदस्यों ने पंजाब सरकार द्वारा एससी- बीसी मुलाजिमों व विद्यार्थियों की मांगों की अनदेखी के रोष में राज्य सरकार व प्रसोनल विभाग का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:49 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:49 PM (IST)
एससी-बीसी अध्यापक यूनियन ने फूंका पंजाब सरकार का पुतला
एससी-बीसी अध्यापक यूनियन ने फूंका पंजाब सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी,मोगा

एससी-बीसी अध्यापक यूनियन पंजाब के जिला जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह की अगुवाई में सदस्यों ने पंजाब सरकार द्वारा एससी- बीसी मुलाजिमों व विद्यार्थियों की मांगों की अनदेखी के रोष में राज्य सरकार व प्रसोनल विभाग का पुतला फूंका।

इस मौके पर प्रदेश नेता हरजिदर सिंह पुराने वाला, वीर सिंह मोगा, हरविदर मार्शल, कुलदीप सिंह दातेवाल, अजीतपाल सिंह दौधर, जजपाल बाजेके ने कहा कि पंजाब सरकार 85वें संवैधानिक संशोधन को लागू करने, आबादी के अनुसार आरक्षण बढ़ाने, 10 अक्टूबर 2014 का गैर संवैधानिक पत्र रद करने, बैकलाग जल्द भरने, विद्यार्थियों को

मिलती सुविधाएं समय पर न देने, जाली एसी सर्टिफिकेट बनाकर सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने, पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने, एचटी की आसामियां बहाल करने आदि में नाकाम रही है। इससे एससी- बीसी मुलाजिमों व आम लोगों में रोष है। उन्होंने कहा कि आज मांगों को हल करवाने के लिए जिला स्तरीय प्रदर्शन करने उपरांत मांग पत्र मुख्यमंत्री पंजाब के नाम डीसी मोगा को सौंपा गया। अध्यापक नेता राजेन्द्र सिंह रियाड़, अमनदीप सिंह साहोके, जगतार सिंह डरोली व भारत मुक्ति मोर्चा के जगमोहन सिंह ने कहा कि अगर सरकार ने जल्द उनकी मांगें न मानी तो संघर्ष को तेज किया जाएगा। इस मौके पर जसवीर सिंह चंदनवां, विजय कुमार, बेअंत सिंह, रजनीश रिक्की, सुखदीप सिंह, कुलविदर सिंह कलेर, निर्मल सिंह, मनिदर सिंह बाघापुराना, राजपाल सिंह, बेअंत सिंह, हैप्पी सिंह, कुलविदर सिंह, गुरविदर सिंह आदि मौजूद थे। हर रोज-नई सोच और हर रविवार-एक परिवार अभियान शुरू स्थानीय महाराजा अग्रसेन आश्रम में अग्रवाल सभा के जिला अध्यक्ष मनजीत कांसल के दिशा निर्देशों पर बैठक की गई। इसमें संस्था के पदाधिकारियों ने हर रोज नई सोच और हर रविवार एक परिवार अभियान की शुरुआत की।

इसके अंतर्गत संस्था के सभी पदाधिकारी हर रविवार अपने संपर्क में आने वाले किसी एक अग्रवाल समुदाय से संबंधित परिवार की मुश्किलों और जरूरतों को समझते हुए उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे और अधिक से अधिक संख्या में अग्रवंशियों को अग्रवाल सभा से जोड़ने के लिए प्रेरित किया जाएगा। बैठक दौरान हर्ष गोयल ने बताया कि अग्रवाल सभा द्वारा युवक और युवतियों की वैवाहिकी से संबंधित समस्याओं के समाधान के लिए जरूरतमंद परिवारों का पंजीकरण किया गया। इसी प्रकार कोरोना काल में आर्थिक परिस्थितियों में कठिनाई का सामना करने वाले अग्रवाल समुदाय से संबंधित युवाओं का भी पंजीकरण किया गया। इस अवसर पर दिनेश कुमार बंसल, रामपाल गुप्ता, पवन कुमार गर्ग, गौरव गर्ग और हर्ष कुमार गोयल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी