श्रद्धालुओं ने आचार्य गरीब दास की वाणी का किया रसपान

स्थानीय मथुरा नगरी स्थित गरीबदासी सत्संग भवन में स्वामी रामदेवानंद जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में संत-समागम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 10:23 PM (IST)
श्रद्धालुओं ने आचार्य गरीब दास की वाणी का किया रसपान
श्रद्धालुओं ने आचार्य गरीब दास की वाणी का किया रसपान

तरलोक नरूला ,मोगा

स्थानीय मथुरा नगरी स्थित गरीबदासी सत्संग भवन में स्वामी रामदेवानंद जी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में संत-समागम का आयोजन किया गया। समागम में दूर-दूर से आए संत महापुरुषों ने स्वामी रामदेवानंद जी के जीवन पर प्रकाश डाला।

वहीं समस्तजन को खासकर युवा पीढ़ी को समाज में फैली बुराइयों से दूर रहने को भी प्रेरित किया। इस दौरान महिमा मेरे सतगुरु की कोई-कोई जानदा., स्वामी रामदेवानंद की जय. आदि भजनों की महक से गरीबदासी भवन भर गया। समागम में आचार्य गरीबदास जी की पावन अमृत वाणी की पाठ के भोग डाले गए। समस्त श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना करके पावन ग्रंथ की पूजा की। जलूर धाम से पधारे स्वामी अमृता नंद ने कहा कि जब हम अपने आपको गुरु चरणों में जोड़ लेते हैं तब संसार के सभी पदार्थ आनंद देने लगते है। हमेशा उस ईश्वर का शुक्रिया करें, किरत कमाई करें। उन्होंने कहा कि समाज में फैली बुराइयों से बचने के लिए हमेशा प्रभु के नाम का सिमरन करें। उन्होंने कहा कि आज हम स्वामी रामदेवानंद जी का अवतार दिवस मना रहे हैं। यह तभी सार्थक होगा जब हम उनके दर्शाए सत्य के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।

स्वामी स्वामी हरी श्रद्धा नंद ,स्वामी मंगल चेतन, स्वामी निजात्मदेव,

ब्रह्मचारी शिवानंद ने कहा कि संत महापुरुषों ने आचार्य गरीब दास जी की जीवनी पर प्रकाश डाला। समागम में श्रद्धालुओं ने मेरे गुरु दा द्वारा बड़ा सोहना लगदा.,उच्चा दर सतगुर मेरे दा.. आदि भजन पेश कर अपनी हाजरी लगाई। इस अवसर पर विधायक डा. हरजोत कमल, पार्षद मनदीप कौर, जगदीप जग्गू संतोष कुमार, गोपाल दास, राकेश कुमार,गुलशन कुमार, दिनेश कुमार, सन्नी,विक्की, गोपाल दास, मीना रानी, जीवन लता,रीटा रानी, किरना रानी, नीना रानी आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी