गोपाल गोशाला में भक्तों ने की ठाकुर जी की आरती

। गोपाल गोशाला में श्रद्धालुओं की ओर से संकीर्तन का आयोजन किया गया। सभी ने ठाकुर जी के दरबार में पूजन कर भजनों का गायन किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 03:41 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 03:41 PM (IST)
गोपाल गोशाला में भक्तों ने की ठाकुर जी की आरती
गोपाल गोशाला में भक्तों ने की ठाकुर जी की आरती

संवाद सहयोगी, मोगा

गोपाल गोशाला में श्रद्धालुओं की ओर से संकीर्तन का आयोजन किया गया। सभी ने ठाकुर जी के दरबार में पूजन कर भजनों का गायन किया। चितपूर्णी संकीर्तन मंडल ने ठाकुर जी की महिमा का गुणगान किया।

आरती के बाद पंडित पवन कौशिक ने कहा कि भागदौड़ भरी जिदगी में सभी लोग व्यस्त हैं जिस कारण व्यक्ति परेशान रहता है। सुख-सुविधा के साधन होते हुए भी मनुष्य का मन अशांत रहता है, जबकि सुख की प्राप्ति प्रभु के नाम सुमिरन व उसकी भक्ति में है। हमें सांसारिक कार्यों के साथ साथ प्रभु की भक्ति की ओर भी ध्यान करना चाहिए। सुबह व सायंकाल मंदिर में होने वाली आरती में अवश्य भाग लेना चाहिए। पवन कौशिक ने बताया कि हम नियमित योग और भजन सुमिरन करके ही स्वस्थ और सुंदर तथा चिता मुक्त जीवन जी सकते है। मंदिर में आने से तथा गोमाता की सेवा करने से मानसिक शांति मिलती है, मनुष्य को दिव्यता व भव्यता की अनुभूति होती है।

प्रधान चमनलाल गोयल ने कहा कि डेंगू के केस भी बढ़ रहे हैं। हमें अपने आसपास साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखना चाहिए। इसके साथ ही सरकार द्वारा दी जारी हिदायतों का भी पालन करना चाहिए। इस मौके पर एसके बंसल, रमन गोयल, वेदव्यास कांसल, पंडित कपिल भारद्वाज आदि श्रद्धालु मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी