भक्ति कुंज में करवाया रसमय संकीर्तन

। जवाहर नगर स्थित भक्ति कुंज में रविवार की सायं रसमय संकीर्तन का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 11:35 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 11:35 PM (IST)
भक्ति कुंज में करवाया रसमय संकीर्तन
भक्ति कुंज में करवाया रसमय संकीर्तन

संवाद सहयोगी,मोगा

जवाहर नगर स्थित भक्ति कुंज में रविवार की सायं रसमय संकीर्तन का आयोजन किया गया। समागम में ठाकुर जी के भव्य दरबार में पूजन करके ज्योति प्रचंड की। सभी ने इस कोरोना महामारी को खत्म करने की प्रार्थना की। भक्ति रस संकीर्तन मंडल के गायकों ने मेरा रोम रोम में बसे बिहारी, तेरी कृपा का भरोसा भारी, राधा रानी की जय महारानी की जय, गोविद राधे राधे गोपाल राधे राधे, दरबार निराला है मेरे ठाकुर का आदि भजनों का गायन किया।

समागम में ठाकुर जी का भव्य दरबार आकर्षण का केंद्र रहा। भक्ति कुंज के यशपाल पाली ने कहा कि कोविड नियमों का पालन करते हुए सादगी के साथ ही समागम आयोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रभु की भक्ति हमें सत्य की संगत में रहने से मिलती है। यही सत्य का मार्ग हमें गुरु भक्ति की और ले जाता है। हमें अपने जीवन का आनंद वर्तमान में रहकर प्रभु भक्ति में उठाना चाहिए। समागम की समाप्ति पर ठाकुर जी की आरती उपरांत प्रसाद वितरित किया गया। स्त्री भलाई सभा ने समाज भलाई के कार्यो पर की चर्चा स्त्री भलाई सभा की बैठक प्रोमिला मैनराय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में अंजू, रजनी, ममता, शिमला, ज्योति, रिपी आदि पदाधिकारी उपस्थित थीं।

प्रोमिला मैनराय ने कहा कि बैठक के दौरान करवाए जाने वाले समाज भलाई के कार्यों पर विचार-विमर्श किया गया। इस दौरान कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना की गई तथा मृतकों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने कहा कि स्त्री भलाई सभा का मुख्य उद्देश्य समाज भलाई के कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना और जरूरतमंदों की सेवा करना है। उन्होंने कहा कि जरूरतमंदों की सेवा से बढ़कर कोई उत्तम सेवा नहीं है।

chat bot
आपका साथी