भक्तों ने साई बाबा का गुणगान कर निकाली पालकी

। कोटकपूरा बाईपास स्थित साई धाम मंदिर में श्री शिरडी साई बाबा वेलफेयर सोसायटी की ओर से संकीर्तन करवाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:46 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:46 PM (IST)
भक्तों ने साई बाबा का गुणगान कर निकाली पालकी
भक्तों ने साई बाबा का गुणगान कर निकाली पालकी

संवाद सहयोगी, मोगा

कोटकपूरा बाईपास स्थित साई धाम मंदिर में श्री शिरडी साई बाबा वेलफेयर सोसायटी की ओर से संकीर्तन करवाया गया। साईं बाबा के दरबार में मंदिर के अध्यक्ष अनिल सहगल व चंद्र सहगल ने विधि पूर्वक पूजा-अर्चना कर ज्योति प्रज्जवलित की।

संकीर्तन में भजन गायक नरेश शर्मा ने शिरडी के मंदिर का बड़ा सुंदर नजारा है.., शिरडी वाले साई बाबा आया है तेरे दर पर सवाली, एक फकीरा आया शिरडी गांव में जा बैठा, वो नीम की ठंडी छांव में.. आदि भजन पेश कर अपनी हाजिरी लगवाई। संकीर्तन में विशेष रूप में उपस्थित वार्ड 37 की पार्षद डा. रीमा सूद, डा.नवीन सूद को मंदिर कमेटी के सदस्यों ने सम्मानित करते कहा कि शिरडी की तर्ज पर बने साई धाम मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए संकीर्तन के साथ भंडारे का आयोजन भी किया जाता है। डा.रीमा सूद ने कहा कि मंदिर कमेटी ने जो उन्हें सम्मान दिया है, वह उनके आभारी हैं। इस दौरान उन्होंने मंदिर में श्रद्धालुओं के बैठने व पूजा-अर्चना के लिए विशेष सत्संग हाल तथा सत्संग हाल की दीवारों पर शिरडी की याद को तरोताजा करने हेतु बनी साईं बाबा की अद्भुत तस्वीरों का अवलोकन किया।

चन्द्र सहगल ने कहा कि युवाओं को धार्मिक कार्यो से जोड़ने के लिए संकीर्तन किया जाता है ताकि युवा वर्ग समाज मे फैली बुराईयों से दूर रहकर अपनी सनातन संस्कृति से जुड़े रहे। संकीर्तन के समापन पर आरती करके भंडारे का प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर डा. नवीन सूद, राजीव गुलाटी, नरेश शर्मा, अजय वर्मा,परवीन मित्तल नीरू मित्तल,पंकज बांसल, पवन अरोड़ा,अनु गुलाटी, सोनाली वर्मा,राखी मित्तल,स्नेह,मीणा अरोड़ा, रितु मित्तल, मीनू, सोफिया आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी