एक शाम बांके बिहारी जी के नाम भजन संध्या करवाई

। महिला संकीर्तन मंडली द्वारा रविवार शाम को फ्रेंडस कालोनी में एक शाम बांके बिहारी जी के नाम भजन संध्या का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:16 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:16 PM (IST)
एक शाम बांके बिहारी जी के नाम भजन संध्या करवाई
एक शाम बांके बिहारी जी के नाम भजन संध्या करवाई

संवाद सहयोगी, मोगा

पर्यावरण को स्वच्छ बनाए रखने का संदेश देते फ्रेंड्स कालोनी में महिलाओं की ओर से भगवान गणेश जी की मूर्ति को घर में ही विसर्जित किया गया। महिला संकीर्तन मंडली द्वारा रविवार शाम को फ्रेंडस कालोनी में एक शाम बांके बिहारी जी के नाम भजन संध्या का आयोजन किया गया।

सर्वप्रथम ठाकुर जी के दरबार मे समूह महिलाओं ने सयुक्त रूप से नवग्रह पूजन कर ज्योति प्रज्वलित की। इसके उपरांत संकीर्तन मंडली की महिला श्रद्धालु गीता मित्तल,कमलेश राजपूत, शंकुतला गर्ग, कमलेश भंडारी ने गणपति गणेश को. उमा पति महेश को मेरा प्रणाम है और गणपति अराधना के साथ भजन संध्या का आगाज करते हुए पलके ही पलके बिछाएंगे जिस दिन श्याम प्यारे घर आएंगे.सारे तीर्थ धाम आपके चरणों में हे गुरुदेव प्रणाम आपके चरणों में भजन पेश कर भक्ति रस बिखेरा।

पर्यावरण को स्वच्छ रखने का संदेश

आदर्श ग्रोवर, नीरू, संजना, रेणु, कांता ग्रोवर सहित समूह संकीर्तन मंडली की महिला सदस्यों ने अनंत चौदस को लेकर मिट्टी से तैयार भगवान गणेश जी की मूर्ति को समागम स्थल पर ही पानी में विसर्जन करते कहा कि हमें केमिकल रंगों का प्रयोग न करते हुए मिट्टी से तैयार भगवान गणेश जी की मूर्तियों को घर मे पूजा के लिए रखना चाहिए। भगवान की पूजा करने के साथ वातावरण को स्वच्छ रखना भी हम सबकी जिम्मेदारी है। संकीर्तन के समापन समारोह में महिला श्रद्धालुओं ने नी मैं नचना श्याम दे नाल अज्ज मैनू नच लेन दे. फूलों में सज रहे है श्री वृंदावन बिहारी भजनों पर नाच कर अपनी हाजरी लगवाते हुए ठाकुर जी की आरती की। भजन संध्या के समापन पर सभी श्रद्धालुओं के लिए भोजन की व्यवस्था भी की गई थी। इस अवसर पर गीता मित्तल, कमलेश राजपूत, शंकुतला गर्ग, कमलेश भंडारी, नीरू, आदर्श ग्रोवर, संजना, रेणु, दीपा, कांता ग्रोवर, नीलम, मंजू गोयल, नीलम ग्रोवर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी