जय श्री राधे श्याम सेवा मंडल ने किया संकीर्तन

। जय श्री राधे श्याम सेवा मंडल की ओर से मंगलवार की रात श्री खाटू धाम मंदिर में श्री हनुमान चालीसा का पाठ और संकीर्तन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 04:34 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 04:34 PM (IST)
जय श्री राधे श्याम सेवा मंडल ने किया संकीर्तन
जय श्री राधे श्याम सेवा मंडल ने किया संकीर्तन

संवाद सहयोगी,मोगा

जय श्री राधे श्याम सेवा मंडल की ओर से मंगलवार की रात श्री खाटू धाम मंदिर में श्री हनुमान चालीसा का पाठ और संकीर्तन किया गया।

संकीर्तन में मंदिर कमेटी की ओर से श्याम प्रभु का भव्य दरबार रंग बिरंगे फूलों से सजाया गया। पंडित जसमेर गौड़ की अध्यक्षता में दिनेश गर्ग ने पूजन करके ज्योति प्रज्वलित की। भजन गायक जय गोयल ने कर न सका कोई भी करके दिखा दिया सेवक ने मालिक का कर्जा चढ़ा दिया. हरे राम हरे रामा जपते थे हनुमाना इस मंत्र की महिमा को सारे जग ने जाना. भजन गाकर अपनी हाजिरी लगवाते कहा कि हनुमान जी की भक्ति करने पर जीवन में संकट नहीं आते। जिस जगह पर श्री हनुमान जी का संकीर्तन होता है वहां स्वयं भगवान श्रीराम का पहला लगता है। पंडित जसमेर गौड़ ने श्रद्धालुओं को हनुमान जी के अलग-अलग नामों से अवगत करवाते कहा कि हनुमान जी भक्ति श्रद्धा भाव से करनी चाहिए। संकीर्तन के समापन पर श्री हनुमान चालीसा का पाठ करके आरती की गई। इस अवसर पर रमिकांत जैन, कृष्णा, नितिन गर्ग, नीतिश गर्ग, ओम प्रकाश चावला आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी