बगलामुखी मंदिर में गुरु पूर्णिमा पर करवाया संकीर्तन

। शिवसेना हिदुस्तान की महिला विग की पंजाब प्रधान मनदीप शर्मा एवं यूथ पंजाब प्रभारी जोगिदर पाल शर्मा ने मां बगलामुखी का विशेष पूजन एवं संकीर्तन करवाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 03:35 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 03:35 PM (IST)
बगलामुखी मंदिर में गुरु पूर्णिमा पर करवाया संकीर्तन
बगलामुखी मंदिर में गुरु पूर्णिमा पर करवाया संकीर्तन

संवाद सहयोगी,मोगा

स्थानीय कोटकपूरा रोड स्थित माता बगलामुखी मंदिर मे गुरु पूर्णिमा के पावन अवसर पर शिवसेना हिदुस्तान की महिला विग की पंजाब प्रधान मनदीप शर्मा एवं यूथ पंजाब प्रभारी जोगिदर पाल शर्मा ने मां बगलामुखी का विशेष पूजन एवं संकीर्तन करवाया।

गुरु पूर्णिमा की महत्ता बताते हुए आचार्य नन्दलाल ने कहा कि मान्यता है कि गुरु पूर्णिमा के दिन ही वेद व्यास जी का अवतरण हुआ। महर्षि वेदव्यास को सनातन धर्म में प्रथम गुरु कहा जाता है। इन्हीं के जन्म दिवस को गुरु पूर्णिमा के तौर पर मनाया जाता है। गुरु हमे अंधकारमय जीवन से प्रकाश की ओर ले जाता है। गुरु एक दीये की तरह होते हैं, जो शिष्यों के जीवन को रोशन कर देते हैं। कई पौराणिक शास्त्रों व वेदों में गुरु को देवता से ऊपर बताया गया है। क्योंकि गुरु से ही व्यक्ति को ज्ञान की प्राप्ति होती है। प्राचीन काल में जब गुरुकुल परंपरा का चलन था, तब सभी छात्र गुरु पूर्णिमा के दिन अपने गुरु की पूजा-अर्चना करके उनका आशीर्वाद प्राप्त करते थे।

chat bot
आपका साथी