मंडियों में धान खरीद के प्रबंधों को लेकर शिअद ने किया कांग्रेस पर हमला

। जिले की नई दाना मंडी में धान के खरीद प्रबंधों को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने जमकर सत्तापक्ष पर प्रहार किए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 10:17 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 10:17 PM (IST)
मंडियों में धान खरीद के प्रबंधों को लेकर 
शिअद ने किया कांग्रेस पर हमला
मंडियों में धान खरीद के प्रबंधों को लेकर शिअद ने किया कांग्रेस पर हमला

जागरण संवाददाता.मोगा

जिले की नई दाना मंडी में धान के खरीद प्रबंधों को लेकर शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने जमकर सत्तापक्ष पर प्रहार किए। अभी तक मंडी में आढ़तियों को पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध नहीं हो सका है। शनिवार की रात को हुई तेज बारिश में मंडी में पड़ा धान भीग गया, जिससे नमी की मात्रा बढ़ने से किसानों को अब कई दिन तक मंडी में अपनी फसल बेचने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

शिअद के मोगा विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी बरजिदर सिंह बराड़ मक्खन मार्केट कमेटी मोगा के पूर्व चेयरमैन अमरजीत सिंह लंडेके के साथ शहर की नई दाना मंडी पहुंचे, वहां मौजूद किसानों से धान खरीद प्रबंधों पर चर्चा की। बरजिदर सिंह बराड़ का कहना है कि अभी तक मंडियों में सिर्फ 15-20 प्रतिशत धान पहुंचा है, इसके लिए कांग्रेस सरकार खरीद के उचित प्रबंध नहीं कर सकी है। न बिजली की व्यवस्था है न पानी की, किसान सप्ताह-सप्ताह मंडी में बैठने को मजबूर हो रहे हैं। बिजली के अभाव में रात के समय धान चोरी हो जाता है।

बरजिदर सिंह बराड़ मक्खन ने कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मार्केट कमेटी के चेयरमैन राजिदर पाल तक को कांग्रेस नेताओं ने इस तरह परेशान कर दिया था कि उन्हें धान के सीजन के बीच में पार्टी व चेयरमैन का पद छोड़कर जाने को मजबूर होना पड़ा। वही कांग्रेस अब किसानों को परेशान कर रही है। मंडियों में सरकार किसी प्रकार से प्रबंध नहीं कर सकी है। आढ़तियों के पास तिरपाल तक नहीं है। खरीद एजेंसियां एक-एक सप्ताह मंडी में खरीद नहीं कर रही है, उन्होंने कहा कि इस प्रकार का खरीद प्रबंध उन्होंने पहले कभी नहीं दिखा। किसानों के हितों का दावा करने वाली कांग्रेस की सरकार में सबसे ज्यादा किसान ही परेशान हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी