वैक्सीनेशन व कोविड टेस्ट के लिए सिविल अस्पताल में उमड़ रही भीड़

मोगा देर से सही लेकिन कोरोना वैक्सीनेशन व कोविड टेस्टिंग के बारे में सिविल अस्पताल में बढ़ती भीड़ के मद्देनजर अस्पताल प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए उक्त दोनों ही स्थानों पर लोगों को राहत देने के लिए टेंट की व्यवस्था करा दी है ताकि यहां आने वालों को धूप में खड़ा न रहना पड़े।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:58 AM (IST)
वैक्सीनेशन व कोविड टेस्ट के लिए सिविल अस्पताल में उमड़ रही भीड़
वैक्सीनेशन व कोविड टेस्ट के लिए सिविल अस्पताल में उमड़ रही भीड़

राजकुमार राजू, मोगा

देर से सही लेकिन कोरोना वैक्सीनेशन व कोविड टेस्टिंग के बारे में सिविल अस्पताल में बढ़ती भीड़ के मद्देनजर अस्पताल प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए उक्त दोनों ही स्थानों पर लोगों को राहत देने के लिए टेंट की व्यवस्था करा दी है, ताकि यहां आने वालों को धूप में खड़ा न रहना पड़े। इसके अतिरिक्त पेयजल की भी व्यवस्था की गई है। साथ ही लोगों से अपील की है कि वे वैक्सीनेशन के लिए आने के दौरान शारीरिक दूरी बनाकर रखें।

वहीं लोगों की सुविधा को देखते हुए फ्लू कार्नर पर शनिवार को एक और नया काउंटर खोला, ताकि सैंपलिग के लिए आने वाले लोगों को ज्यादा देर तक लाइन में न लगना पड़े।

जिले में वैक्सीनेशन मुहिम शुरू होने पर पहले लोग वैक्सीन लगवाने से बच रहे थे। यही वजह थी कि लोगों को जागरूक व प्रोत्साहित करने के लिए सबसे पहले डीसी व एसएसपी ने वैक्सीन लगवाई थी। इसके बाद भी ज्यादातर लोग वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार नहीं थे। मगर, अब जब कोविड के मरीजों से अस्पताल फुल हो चुके हैं और कोरोना के बारे में लगातार चलाए जा रहे जागरूकता अभियान के बाद लोगों में वैक्सीन लगवाने को लेकर उत्सुकता एवं बेचैनी है। यही कारण है कि इस हफ्ते सोमवार से ही लोगों की लंबी लाइनें वैक्सीनेशन व कोविड टेस्टिंग के लिए लग रही है। ऐसे में लोगों ने पिछले कई दिनों तेज धूप में काफी देर खड़े रहकर भी वैक्सीन लगवाई थी।

उधर, जब एसएमओ डा. सुखप्रीत सिंह बराड़ कोरोना की लड़ाई जीतकर वापस ड्यूटी पर पहुंचे, तो उन्होंने सबसे पहले सिविल अस्पताल के मुख्य गेट के निकट बने फ्लू कार्नर एवं नर्सिग कालेज के निकट बने वैक्सीनेशन सेंटर दोनों ही स्थानों पर छाया के लिए टेंट की व्यवस्था करा दी है। इसके साथ ही दोनों स्थानों पर आने वाले लोगों के लि ए पेयजल भी उपलब्ध है।

---------------

हर दिन लग रहीं 300 वैक्सीन

इस समय हालत यह है कि प्रतिदिन सिविल अस्पताल में 300 लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। सैंपलिग की संख्या में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। वैक्सीनेशन व कोविड टेस्टिंग का काम प्रतिदिन सुबह 8.30 बजे शुरू होता है, जो दोपहर दो बजे तक चलता है। वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में उत्साह इस कदर दिख रहा है कि लोग सुबह 7.30 बजे से ही आकर लाइनों मं लगने शुरू हो जाते हैं।

--------------

शारीरिक दूरी बनाकर रखने की अपील

एसएमओ सुखप्रीत सिंह बराड़ ने लोगों से अपील की है कि वैक्सीनेशन लगातार जारी है। मगर, वे वैक्सीन लगवाने के दौरान शारीरिक दूरी बनाकर रखें। एक-दो दिन में कोशिश है कि वैक्सीनेशन के लिए आने वाले लोगों को कुछ और सुविधा दी जाए, ताकि उन्हें लंबे समय तक लाइन में खड़ा न होना पड़े।

chat bot
आपका साथी