करवाचौथ : ब्यूटी पार्लरों व सैलून में लगी महिलाओं की भीड़

। महिलाओं में अब कर्ली (घुंघराले) वालों का जमाना लद गया है। इस बार सुहागिनों के पर्व करवाचौथ पर शहर के सैलून में महिलाओं में रीबोंडिग कराने की होड़ लगी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 10:44 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 10:44 PM (IST)
करवाचौथ : ब्यूटी पार्लरों व सैलून में 
लगी महिलाओं की भीड़
करवाचौथ : ब्यूटी पार्लरों व सैलून में लगी महिलाओं की भीड़

नेहा शर्मा.मोगा

महिलाओं में अब कर्ली (घुंघराले) वालों का जमाना लद गया है। इस बार सुहागिनों के पर्व करवाचौथ पर शहर के सैलून में महिलाओं में रीबोंडिग कराने की होड़ लगी हुई है। करवाचौथ पर सजना को रिझाने के लिए महिलाओं का ये क्रेज यहीं तक सीमित नहीं है। रीबोंडिग से स्ट्रेट हुए बालों की हाइलाइटिग सबसे बड़ी पसंद बनी हुई है। काले बालों में सुनहरे, हरे, लाल, भूरे रंग की शेड महिलाओं को खूब भा रही है।

तकनीक के इस दौर में अब पुरातन परंपराएं भी बदल चुकी हैं। करवाचौथ के मौके पर ये परंपराएं,चूड़ियों, कपड़ों के रूप में ही देखने को नहीं मिल रही हैं, बल्कि खुद को सजाने के लिए बालों को स्टाइलिश बनाने के साथ ही उन्हें मोहक रूप देने के लिए महिलाएं मोटी राशि खर्च कर शहर के सैलून में पहुंच रही हैं। हालात ये है कि कई प्रमुख सैलून में तो कई-कई दिन की बुकिग चल रही है। करवाचौथ से एक दिन पहले के लिए तो कुछ सैलून में बुकिग बंद चुकी है। महिलाओं में हेयरस्टाइल का क्रेज दिख रहा है। कोरोना संक्रमण के बाद बाजारों में लंबे समय बाद रौनक दिखी है, कोरोना के नियम अभी भी लागू हैं।

शहर के प्रमुख देव ब्रदर्स के हेयर स्टाइलिश देव कुमार व मेकअप आर्टिस्ट किरणदीप कौर का कहना है कि इन दिनों महिलाओं में बालों की रीबोंडिग व हाइलाइटिग का ज्यादा क्रेज देखने को मिल रहा है। हर दिन बड़ी संख्या में महिलाएं सैलून में पहुंच रही हैं। बालों के ट्रीटमेंट को लेकर भी उनमें काफी क्रेज है। ट्रीटमेंट के बाद रफ व दोमुंहे बाल भी रेशमी बालों की तरह शाइन करते हैं। भले ही अभी करवाचौथ में पांच दिन बाकी हैं लेकिन शहर का ऐसा कोई ब्यूटी पार्लर नहीं है, जहां पर महिलाओं की सजने और संवरने के लिए भीड़ न लगी हो। ब्यूटी पार्लर व हेयर सैलून वालों ने भी महिलाओं को आकर्षित करने के लिए लुभावने आफर दिए हैं। खासकर 999 रुपये के आफर शहर में काफी चर्चित हो रहे हैं, जिसमें हेयर स्पा, मेहंदी, रिबोंडिग, कर्ली बालों की रीबोंडिग शामिल है। सिर्फ रीबोंडिग व मेहंदी में ही कई हजार रुपये जब खर्च हो रहे हैं, ऐसे में एक हजार रुपये से कम राशि में इन आफर के प्रति महिलाओं को आकर्षित होना स्वाभाविक ही है। होम सर्विस भी उपलब्ध

कोरोना काल के बाद अभी भी कुछ महिलाएं सजना तो चाहती हैं लेकिन संक्रमण से डर रही हैं, ऐसी महिलाओं के लिए कुछ पार्लर व हेयर सैलून होम सर्विस भी उपलब्ध करा रहे हैं। बड़ी संख्या में महिलाओं ने करवाचौथ के लिए मेकअप आर्टिस्ट से एडवांस में बुकिग करा ली है।

स्पेशल पैकेज में मेहंदी मुफ्त

ब्यूटीशियन रीतू ने बताया है कि करवाचौथ को लेकर ग्राहकों के लिए खास 1500 रुपये के मेकअप पैकेज में थ्रेडिग, अपर प्लस, फेशियल, हेयर कट, ब्लीच, फुल आर्म वैक्स, हैंड मसाज एवं हैंडवाश व अन्य उपलब्ध करा रही हैं। कुछ सैलून वाले अपने स्पेशल पैकेज में मेहंदी मुफ्त में लगाने का आफर दे रहे हैं।

पहले से ही काफी ज्यादा बुकिंग हो चुकी है

प्रसिद्ध ब्यूटीशियन हेरिका शर्मा ने बताया कि करवाचौथ को लेकर अभी से बुकिग फुल हो चुकी है। आज से काम भी शुरू भी हो गया है। कुछ दिन के लिए बुकिग लेने से मना कर रहे हैं, पहले से ही काफी ज्यादा बुकिग हो चुकी हैं। आई मेकअप व बालों पर फोकस कर रही हैं।

chat bot
आपका साथी