सड़क सुरक्षा माह : ई-रिक्शा चालकोंको दी ट्रैफिक नियमों की जानकारी

। ई-रिक्शा मजदूर संघ इंटक यूनियन के सदस्य ड्राइवरों को ट्रैफिक एजुकेशन सेल ने मंगलवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत नशों के खिलाफ और टै्रफिक नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 10:10 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 10:10 PM (IST)
सड़क सुरक्षा माह : ई-रिक्शा चालकोंको दी ट्रैफिक नियमों की जानकारी
सड़क सुरक्षा माह : ई-रिक्शा चालकोंको दी ट्रैफिक नियमों की जानकारी

संवाद सहयोगी,मोगा

ई-रिक्शा मजदूर संघ इंटक यूनियन के सदस्य ड्राइवरों को ट्रैफिक एजुकेशन सेल ने मंगलवार को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के तहत नशों के खिलाफ और टै्रफिक नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक किया।

ट्रैफिक इंस्पेक्टर बलजिदर सिंह, एएसआइ केवल सिंह, कांस्टेबल सुखजिदर सिंह, कांस्टेबल सिमरनजीत कौर ने रिक्शा चालकों को ट्रैफिक नियमों की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने ड्राइवरों को नशों से दूर रहने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि रिक्शा चालक किसी भी प्रकार की समस्या आने पर 112 हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर सहायता ले सकते हैं। इस मौके पर यूनियन के अध्यक्ष जसवंत सिंह जस्सा, सुखदेव सिंह, गुरचरण सिंह, चरणजीत सिंह, छिदरपाल सिंह, हरजीत सिंह, गुरबुध सिंह, जसविदर सिंह आदि उपस्थित थे। समाज सेवकों ने राहगीरों को लंगर वितरित किया स्थानीय रेलवे रोड पर सरबत के भले एवं माघ के महीने को समर्पित लंगर लगाया गया। समाज सेवी पवन बांसल, सौरभ बांसल, सुमित बांसल, नवयान, रिहान, आयान, विशेष बांसल एवं साहिल अरोड़ा ने आने-जाने वाले राहगीरों को लंगर वितरित किया। पवन बांसल व सौरभ बांसल ने कहा कि हर वर्ष सरबत के भले हेतु यह लंगर लगाया जाता है जो आगे भी निरंतर जारी रहेगा। सेवा मंडल का चाय का लंगर 20 फरवरी तक चलेगा जय श्री राधे श्याम सेवा मंडल द्वारा पिछले 65 दिन से सर्दी के मौसम में चाय का लंगर लगाया जा रहा। इस सेवा कार्य के लिए मंगलवार को पहुंचे राइस ब्रांड डीलर्स एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष नानक चोपड़ा ने बताया कि मंडल के युवा सदस्य अन्य राज्यों के मजदूरों के लिए चाय का लंगर लगा रहे हैं।

मंडल के अध्यक्ष एडवोकेट रिशभ गर्ग ने कहा कि मानवता की सेवा से बड़ी कोई सेवा नहीं है। यह चाय की सेवा चार वर्षों से मंडल के सदस्यों व शहरवासियों के सहयोग से की जा रही है। इस वर्ष भी यह लंगर 15 नवंबर 2020 से शुरू हुआ था जो 20 फरवरी तक सुबह 5 से 7 बजे तक निरंतर जारी रहेगा। चार के साथ श्रमिकों को समोसे भी दिए जाते हैं। इस अवसर पर एडवोकेट जय गोयल,जतिदर पूरी, दिनेश गर्ग,प्रवीण गोयल,हरि ओम मित्तल, नितिन गर्ग,मानक शाह,मास्टर प्रेम कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी