जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी

। कोटकपूरा रोड स्थित जय श्री महाकाली मंदिर में भक्तों ने काली माता की पूजा-अर्चना कर कोरोना महामारी के खात्मे को लेकर प्रार्थना की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 09:41 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 09:41 PM (IST)
जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी
जय श्री महाकाली मंदिर में करवाई माता की चौकी

संवाद सहयोगी, मोगा

कोटकपूरा रोड स्थित जय श्री महाकाली मंदिर में भक्तों ने काली माता की पूजा-अर्चना कर कोरोना महामारी के खात्मे को लेकर प्रार्थना की।

जय हंस पांडे शर्मा की अगुआई में रामदेव गर्ग, दर्शन कांसल वजसवंत आनंद ने पूजन कर ज्योति प्रज्जवलित की। विशेष रूप में पहुंचे वार्ड 39 की पार्षद कुसुम बाली व नरिदर बाली ने मां के दरबार में हाजरी लगाई। सुखदेव शर्मा ने मइया दे दरबार लगिया मेला है,तेरे नाम दा रंग ऐसा चडे़या मां तेरे भक्तां ने तेरा पल्ला फडे़या मां आदि भजन पेश किए। इस दौरान मंदिर कमेटी के सदस्यों ने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालना करमहामारी से बचा जा सकता है। पुजारी जय हंस पांडे ने कहा कि काली माता की पूजा करने से मन को शांति मिलती है। मन में बसे बुरे विकार खत्म होते है। उन्होंने कहा कि जो भक्त सच्चे मन से माता की आराधना करता है वह अनेक शारीरिक दुखों से छुटकारा पाता है। मां काली की पूजा का उपयुक्त समय रात्रि काल है। भारत विकास परिषद ने दो जरूरतमंदों को भेंट की ट्राईसाइकिल भारत विकास परिषद मोगा सामाजिक गतिविधियों में सदा अग्रणी रहकर अपनी सहभागिता निभाती रही है। सेवा प्रकल्प के तहत रविवार को परिषद के सदस्यों ने शहीदी पार्क में दो जरूरतमंद लोगों को ट्राईसाइकिल प्रदान की।

प्रधान रमेश सिगला ने बताया संस्था का मुख्य उद्देश्य समाज सेवा के तहत जरूरतमंद लोगों की सहायता करना है। भारत विकास परिषद आगे भी लोगों की सहायतार्थ हमेशा अपना कर्तव्य निभाती रहेगी। इस अवसर पर प्रधान रमेश सिगला,रमेश सिगला, डा. राजेश पुरी, सुमनकांत विज, मनोज जैसवाल, मनमोहन अरोड़ा, महिदर जिदल, राजेश गुप्ता, रघुबीर गर्ग, मदन लाल आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी