महिला विग ने मास्क वितरित कर किया संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक

राजिदरा एस्टेट महिला विग की सदस्यों ने कोरोना महामारी के बचाव हेतु स्लम बस्तियों में जाकर रविवार को मास्क व सैनिटाइजर वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 10:27 PM (IST)
महिला विग ने मास्क वितरित कर किया 
संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक
महिला विग ने मास्क वितरित कर किया संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक

संवाद सहयोगी, मोगा

राजिदरा एस्टेट महिला विग की सदस्यों ने कोरोना महामारी के बचाव हेतु स्लम बस्तियों में जाकर रविवार को मास्क व सैनिटाइजर वितरित किए। वहीं संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरूक भी किया।

इस दौरान विंग की सदस्यों ने 1200 मास्क व सैनिटाइजर बांटे। समाज सेवी नीनू पासी ने लोगों को मास्क वितरित करने करते हुए कहा कि बस या दोपहिया वाहन पर सफर के समय मास्क जरूर लगाकर रखें। उन्होंने कहा कि कोविड 19 संक्रमण से बचने के लिए राज्य सरकार, पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन द्वारा बार-बार लोगों को मास्क लगाने की अपील कर रहा है। ऐसे में हम सबको अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए घर से निकलते समय मास्क लगाकर ही बाजारों में आना चाहिए। साथ ही सरकारी हिदायतों का पालना करते हुए शारीरिक दूरी बनाने के साथ एक दूसरे से हाथ मिलाने की जगह दूर से ही नमस्ते या अभिनंदन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना महामारी का प्रकोप कम नहीं हो जाता तब तक हमें वेवजह घरों से बाहर नहीं निकलना चाहिए और न ही भीड़ वाले इलाकों मे जाना चाहिए। इस अवसर पर संजीव आहूजा, वीएस चौहान, शेखर गांधी, आशु आहूजा, लक्की विज, मिनी चौहान, मोना अहुजा, सोनिया गांधी, प्रीति विज,सजना, सार्थक, रविदर आदि मौजूद थे। एसएफसी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बनाए मास्क एसएफसी पब्लिक स्कूल फतेहगढ़ कोरोटाना के विद्यार्थियों ने आनलाइन कक्षा द्वारा अध्यापकों के निर्देशों पर मास्क बनाना सीखा।

शिक्षकों ने इस गतिविधि द्वारा विद्यार्थियों को कोरोना की तीसरी लहर से अवगत करवाया जो बच्चों को सबसे ज्यादा प्रभावित करेगी। अध्यापकों ने बच्चों को घर से बाहर न निकलने और बार-बार हाथ धोने के लिए जागरूक किया। विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार के मास्क बनाकर अपनी जागरूकता का परिचय दिया। स्कूल के डायरेक्टर अभिषेक जिदल ने बच्चों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए जागरूक किया।

chat bot
आपका साथी