राजेंद्रा पब्लिक स्कूल में मनाया प्रकट दिवस

। राजेंद्रा मेमोरियल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से चेयरमैन राघव शर्मा चेयरमैन वासू शर्मा व डायरेक्टर सीमा शर्मा की अगुआई में भगवान वाल्मीकि जी का प्रकट दिवस मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:16 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:16 PM (IST)
राजेंद्रा पब्लिक स्कूल में मनाया प्रकट दिवस
राजेंद्रा पब्लिक स्कूल में मनाया प्रकट दिवस

संवाद सहयोगी,मोगा

राजेंद्रा मेमोरियल पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल की ओर से चेयरमैन राघव शर्मा, चेयरमैन वासू शर्मा व डायरेक्टर सीमा शर्मा की अगुआई में भगवान वाल्मीकि जी का प्रकट दिवस मनाया गया।

सर्वप्रथम स्कूल की डायरेक्टर सीमा शर्मा, प्रिसिपल अमनदीप कौर और समूह स्टाफ ने मिलकर भगवान वाल्मीकि जी को नमन किया। डायरेक्टर सीमा शर्मा ने भगवान वाल्मीकि जी के जीवन के बारे में विद्यार्थियों को जानकारी दी। इसके उपरांत विधिवत पूजा-अर्चना की गई। डायरेक्टर सीमा शर्मा ने बताया कि आप सभी हिदू धर्म के पवित्र महाकाव्य रामायण को सुनते हैं। इस महाकाव्य की रचना भगवान वाल्मीकि द्वारा की गई। स्कूल के चेयरमैन राघव शर्मा ने सभी को भगवान वाल्मीकि जी की जयंती की बधाई दी। ब्लूमिग बड्स स्कूल में मनाई भगवान वाल्मीकि की जयंती

ब्लूमिग बड्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल चन्दनवें में भगवान वाल्मीकि जी की जयंती मनाई गई। इस बीच, स्कूल में विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। स्कूल के विद्यार्थियों ने भगवान वाल्मीकि जी के जीवन से संबंधित चार्ट तैयार किए और भाषण दिया। इस मौके पर मुख्य अध्यापिका अंजना रानी ने स्टाफ और विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बताया कि भगवान वाल्मीकि जी महान कवि थे। उन्होंने हिदुओं के महान ग्रंथ श्री रामायण की रचना की। अध्यापक बलजीत कौर चन्दपुराना ने बताया कि यह दिवस धूमधाम के साथ मनाया जाता है। इस दिन शोभायात्राएं निकाली जातीं हैं।

chat bot
आपका साथी