बारिश थमी, गलियों व सड़क पर अब भी पानी जमा

। बारिश को थमे हुए तीन दिन हो चुके हैं। आसमान साफ है मगर शहर के कई गलियों में अभी भी काफी पानी जमा है।

JagranSat, 25 Sep 2021 10:04 PM (IST)
बारिश थमी, गलियों व सड़क पर अब भी पानी जमा

राजकुमार राजू.मोगा

बारिश को थमे हुए तीन दिन हो चुके हैं। आसमान साफ है, मगर शहर के कई गलियों में अभी भी काफी पानी जमा है। कहीं सीवरेज उफनकर गलियों में भर रहा है तो कहीं बारिश का पानी ने अब भी लोगों के रास्ते बंद रखे हैं। गलियों में कम क्षमता वाली नालियों में पाइप डालकर नालियां बंद कर दी गई हैं, जिससे सीवरेज का पानी उफनकर नलियों से बाहर आ रहा है। बदबू के कारण लोगों का घर से निकलना मुहाल हो गया है।

केस नंबर-1: पहाड़ा सिंह चौक को जाती सड़क

अकालसर रोड से पहाड़ा सिंह चौक को जाने वाली सड़क के दोनों और नालियों को बंद कर प्लास्टिक की पाइप डालने का काम पिछले महीने शुरू किया गया था। काम अभी तक पूरा नहीं हुआ है। बताया जा रहा है पाइपें छोटी होने के कारण सीवरेज का पानी कई जगह से हौदियों से उफनकर गलियों व सड़कों में भर जाता है। स्थानीय निवासी जगदीप सिंह जग्गा,करमचंद व राजू सिंह ने बताया कि ये समस्या उन्होंने अगस्त में निगम कमिश्नर व मेयर को बता दी थी। मेयर ने मौके का दौरा भी किया था लेकिन समस्या का निपटाया नहीं हो सका। सड़कों में लगातार सीवरेज का पानी भरने से आने जाने में तो परेशानी हो ही रही है, साथ ही सीलन आने से घर की दीवारें खराब होने का खतरा भी पैदा हो गया है। केस नंबर-2 : कोटकपूरा बाईपास को जाने वाली सड़क

मेन बाजार से बीबी के गुरुद्वारा से होकर कोटकपूरा बाईपास को जाने वाली सड़क पर श्री गुरुद्वारा साहिब के बाहर सड़क पर पिछले 10 दिन से सीवरेज का गंदा पानी जमा है। ये सड़क काफी व्यस्त रहती है। छोटे ढुलाई वाले वाहन भी यहां से गुजरते हैं। आने-जाने वाले लोगों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। यही नहीं, गुरुद्वारा साहिब में आने वाले श्रद्धालुओं को भी काफी मुश्किल पेश आ रही है, लेकिन कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

केस नंबर-3 : न्यू टाउन, गली नंबर एक

गली नंबर एक न्यू टाउन में सिविल अस्पताल के पीछे की सड़क पर कई दिन से गंदा पानी जमा है। यहां सीवरेज की निकासी का कोई रास्ता नहीं है। इस समस्या का समाधान करने के लिए न तो स्थानीय पार्षद न ही निगम के किसी अधिकारी ने ध्यान दिया है। लगातार गंदे पानी के भरे रहने से क्षेत्र में मच्छर मक्खियों की भरमार हो गई है। वहीं दूसरी ओर गंदा पानी गली नंबर एक सिविल अस्पताल के पीछे बने कूड़े के डंप के पास तो स्थिति और भी खराब है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.