मोगा की टीम ने लुधियाना को ड्रा पर रोका

मोगा की टीम ने लुधियाना को ड्रा पर रोका

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली की तरफ से करवाया जा रहा क्रिकेट मुकाबला।

JagranWed, 21 Apr 2021 04:02 PM (IST)

संवाद सहयोगी, मोगा : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन मोहाली की तरफ से करवाए जा रहे पंजाब स्टेट अंतर जिला अंडर-19 क्रिकेट प्रतियोगिता का लीग मैच बुधवार को समाध भाई स्थित कलेर इंटरनेशनल स्कूल के खेल मैदान में करवाया गया। कांटे के मुकाबले में मोगा की टीम ने लुधियाना को ड्रा खेलने के लिए मजबूर कर दिया। जिला क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव कमल अरोड़ा ने कहा कि लीग के अहम मुकाबले में टास जीतकर टीम मोगा ने पहले बैटिग करते हुए ओपनर सागर व सक्षम के अर्धशतकों की बदौलत 243 रन बनाए। जिसमें सागर का 56 रनों का योगदान रहा, जबकि फार्म में चल रहे सक्षम ने 69 रन का योगदान दिया। जिसमें आठ चौके व एक गगनचुंबी छक्का भी शामिल है। लुधियाना के

गेंदबाज गुरमेहर सिंह ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम मोगा के पांच विकेट अपने नाम किए। रणदीप गिल ने दो खिलाड़ियों को आउट किया। अपनी पारी की शुरुआत करते हुए लुधियाना के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने आक्रामक रुख अपनाते हुए तेज गति से रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 79 रनों की साझेदारी की। कप्तान करणवीर की सूझबूझ तथा बढि़यां कप्तानी की वजह से टीम मोगा ने लुधियाना पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया। आज टीम का फील्डिंग भी लाजवाब था। समय-समय पर गेंदबाजी में बदलाव करते हुए करणवीर ने लुधियाना को खुलकर नहीं खेलने दिया। जिसके परिणाम स्वरूप लुधियाना को कोई भी बल्लेबाज अपना स्वभाविक खेल नहीं खेल सका। गेदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के आगे बल्लेबाज थोड़े-थोड़े अंतराल पर अपनी विकेट गंवाते चले गए। 240 रनों पर नौ विकेट गंवा चुकी लुधियाना की टीम को जीत के लिए जरूरी तीन रन बनाने के लिए बड़े पापड़ बेलने पड़े। अपने आक्रामक खेल के लिए जानी जाती लुधियाना ने टीम मोगा के सामने घुटने टेकते हुए रक्षात्मक रवैया अपनाए रखा। 10 ओवरों का खेल खेलने के बावजूद लुधियाना तीन रन नहीं बना पाई। कोई परिणाम न निकलते देख अम्पायरों ने मैच ड्रा घोषित कर दिया। दोनों टीमों के हिस्से एक-एक अंक आया। टीम मोगा के फिरकी गेंदबाज मीत अंगद ने नौ ओवरों की गेंदबाजी करके 43 रन देकर दो विकेट हासिल किए। गेरमेहर सिंह को मैन आफ दी मैच से नवाजा गया।

जिला क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव कमल अरोड़ा, टीम मोगा के हरफनमौला प्रदर्शन पर बेहद खुश नजर आए। लुधियाना जैसी मजबूत टीम को ड्रा खेलनेपर टीम को बधाई देते हुए उम्दा खेल के लिए सराहना की। उन्होंने कोच बेअंत सिंह ढिल्लों तथा मंजीत सिंह की प्रशंसा करते कहा कि दोनों कोच की बदौलत आज टीम मोगा अपने स्वर्णिम मुकाम पर खड़ी है। उन्होंने टीम मोगा को भविष्य में और भी बढि़यां प्रदर्शन के लिए प्रेरित किया। इस मौके पर हरदीप सिंह, नरेश कक्कड़, संजीव अरोड़ा, सन्नी मनचंदा, अरुण शर्मा मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.