पंजाब महावीर दल ने करवाई बाल पेंटिग प्रतियोगिता

। युवाओं को धार्मिक कार्यों से जोड़ने के उद्देश्य से पंजाब महावीर दल के कार्यालय में रविवार की सायं बाल पेंटिग प्रतियोगिता करवाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 04:08 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 04:08 PM (IST)
पंजाब महावीर दल ने करवाई 
बाल पेंटिग प्रतियोगिता
पंजाब महावीर दल ने करवाई बाल पेंटिग प्रतियोगिता

संवाद सहयोगी, मोगा

युवाओं को धार्मिक कार्यों से जोड़ने के उद्देश्य से पंजाब महावीर दल के कार्यालय में रविवार की सायं बाल पेंटिग प्रतियोगिता करवाई गई। इसका उद्देश्य आज की युवा पीढ़ी को भारत की सनातन संस्कृति से जोड़ना व समाज में फैली बुराईयों से दूर रखना था।

संस्था के सेवादार भारत भूषण जैदका ने कहा कि पंजाब जैसे राज्य में कुछ युवा सामाजिक बुराईयों की तरफ बढ़ रहे हैं तो कुछ युवा पढ़-लिखकर विदेश को जा रहे हैं। लेकिन अगर हम बच्चों को बाल अवस्था में ही सनातन संस्कृति की जानकारी देंगे तो बड़े होकर वे सामाजिक बुराईयों से दूर रहेंगे। इस उद्देश्य को लेकर यह प्रतियोगिता करवाई गई। प्रतियोगिता से पहले समूह सदस्यों द्वारा श्री हनुमान चालीसा का पाठ करके बच्चों को हनुमान चालीसा के पाठ की महत्ता बताई। खत्री सभा के अध्यक्ष वरिदर कौड़ा ने संस्था की ओर से किए जा रहे कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि बच्चे माता-पिता की हर आज्ञा का पालन करें। माता-पिता की सेवा करने वालों बच्चों को जिदगी में कभी निराशा का सामना नहीं करना पड़ता। प्रतियोगिता में पहले स्थान पर नक्श जैदका, दूसरे पर जापिका, तीसरे पर अरमान, चौथे पर दिया व पांचवें स्थान पर वंश गुलाटी रहे। मंडल की ओर से प्रतियोगिता में शामिल होने वाले बच्चों को पुरस्कार दिए गए। इस अवसर पर सुनील कुमार, सन्नी शर्मा, कुलभूषण जैदका, राजीव कुमार, सोनू सूद, सुभाष पलता, बिट्टू गुलाटी, गौरव ग्रोवर व संस्था के सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी