प्रेमचंद बने शिअद के शहरी जिलाध्यक्ष, ताजपोशी में उमड़े समर्थक

। प्रदेशजाति व धर्म के आधार पर बदल रही राजनीति की दिशा को देखते हुए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भी जिले में हिदू कार्ड खेला है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:59 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:59 PM (IST)
प्रेमचंद बने शिअद के शहरी जिलाध्यक्ष, ताजपोशी में उमड़े समर्थक
प्रेमचंद बने शिअद के शहरी जिलाध्यक्ष, ताजपोशी में उमड़े समर्थक

जागरण संवाददाता.मोगा

प्रदेश,जाति व धर्म के आधार पर बदल रही राजनीति की दिशा को देखते हुए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भी जिले में हिदू कार्ड खेला है। पार्टी के वरिष्ठ नेता व पांच बार पार्षद रह चुके प्रेमचंद चक्की वालों को अकाली दल का शहरी जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है।

अभी तक जिले में अकाली दल का एक अध्यक्ष होता था, वर्तमान में ये जिम्मेदारी बाघापुराना विधानसभा क्षेत्र के गांव राजेयाना के तीरथ सिंह माहला के पास है। प्रेम चंद को शहरी जिलाध्यक्ष बनाया गया है। रविवार को उनके ताजपोशी समारोह में उमड़ी अकाली दल समर्थकों की भीड़ के चलते भीमनगर कैंप की तरफ रेलवे लाइन वाली सड़क पर करीब तीन घंटे तक जाम के हालात बने रहे।

ताजपोशी समारोह में खुद जिले के वरिष्ठ नेता जत्थेदार तोता सिंह करीब तीन घंटे से ज्यादा समय तक मौजूद रहे, जबकि इन दिनों वे स्वास्थ्य कारणों के चलते सार्वजनिक कार्यक्रमों में बहुत कम जाते हैं।

इस मौके पर तोता सिंह ने कहा कि कांग्रेस की नीतियों के परेशान होकर अकाली दल के प्रति लोगों का रुझान बढ़ा है। कांग्रेस के कार्यकाल में कानून व्यवस्था की हालत बद से बदतर हुई है, दिन के समय शहर की सड़कों पर महिलाओं का चलना तो दूर पुरुषों का चलना तक मुश्किल हो गया है। मोबाइल की घटना तो शहर के किसी भी भीड़भाड़ वाले इलाकों में आम बात है। प्रदेश के नेता खुद आपस में लड़ रहे हैं वे जनता की क्या मदद करेंगे ताजपोशी समारोह में जत्थेदार तोता सिंह ने खुद अपने हाथों से प्रेमचंद चक्की वालों को नियुक्त पत्र सौंपा। इस मौके पर मोगा हलका प्रभारी बरजिदर सिंह बराड़ मक्खन व जिलाध्यक्ष तीरथ सिंह माहला भी मौजूद थे।

लगातार पांच बार भारी मतों से जीतते रहे प्रेमचंद चक्कीवाले छटवीं बार पहली बार चुनाव हारे हैं। वे उन जुझारू नेताओं में रहे हैं, जब सत्ता में कोई भी रहा हो लेकिन नगर निगम सदन में जिस आक्रामक तेवर के साथ वे अपने क्षेत्र की लड़ाई लड़ते थे, उससे उनके वार्ड से लगे स्लम क्षेत्र में भी बिजली,पानी सड़कें व सीवरेज पहुंची हैं। प्रेमचंद ने कहा है कि पार्टी ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी है उसे वे पूरी ईमानदारी व सभी के सहयोग के साथ निभाने का प्रयास करेंगे। साथ ही जनता की लड़ाई वे और भी ज्यादा मुखर ढंग से लड़ते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी