साईचालीसा का पाठ कर महामारी खत्म करने की प्रार्थना

मोगा स्थानीय मथुरा नगरी स्थित श्री शिव साई मंदिर में वीरवार सायं साई बाबा का पूजन किया गया। इस दौरान भक्तों ने सरकारी आदेशों का पालन करते हुए साई बाबा के दर्शन किए। वहीं महिला मंडल की रेणुका शर्मा व अन्य सदस्यों द्वारा सामूहिक रूप में साई चालीसा का पाठ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 05:11 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 05:11 PM (IST)
साईचालीसा का पाठ कर महामारी खत्म करने की प्रार्थना
साईचालीसा का पाठ कर महामारी खत्म करने की प्रार्थना

संवाद सहयोगी, मोगा

स्थानीय मथुरा नगरी स्थित श्री शिव साई मंदिर में वीरवार सायं साई बाबा का पूजन किया गया। इस दौरान भक्तों ने सरकारी आदेशों का पालन करते हुए साई बाबा के दर्शन किए। वहीं महिला मंडल की रेणुका शर्मा व अन्य सदस्यों द्वारा सामूहिक रूप में साई चालीसा का पाठ किया गया।

इस दौरान रेणुका शर्मा ने झोलिया भर दो मेरी साई बाबा तेरे दर से न जाऊ मैं खाली.. आदि भजनों से भक्ति रस बिखेरा। इस दौरान दरबार में महामारी को खत्म करने तथा समस्त जन की सुख-शांति के लिए प्रार्थना की गइं।

पंडित नंद किशोर दुबे की अगुआई में सार्इं बाबा का फूलों का हार पहनाया गया। पं. दुबे ने कहा कि कोरोना महामारी का संक्रमण जारी है। इसलिए हम सभी को सचेत रहना है। उन्होंने कहा कि हमें मानवता के धर्म को कभी भूलना नहीं चाहिए। सदैव समाज सेवा के कार्य करते हुए राष्ट्र उत्थान की तरफ आगे बढ़ना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस महामारी के बचाव के लिए डाक्टर, पुलिस कर्मी व सेहत कर्मी जैसे योद्धा लगे हैं। हमें भी चाहिए कि सरकार के आदेशों का पालन करते हुए अपना बचाव करें। जितना भी हो सके, घरों में प्रभु सुमिरन करें। जरूरतमंदों की सेवा करके मानवता का हाथ बढ़ाएं।

इस अवसर पर अवधेश शुक्ला, रिकू बजाज, मुकुल बांसल, मनोज कुमार, नरेश कुमार, बलराज गुप्ता व राकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी