शहर के पार्को में 'मेंटर' बनकर पहुंची पुलिस

मोगा शनिवार सुबह शहर में करीब छह बजे के आसपास जब लोग पार्को में सैर करने पहुंचे ही थे कि तभी अचानक उनका पुलिस से सामना हो गया। इस दौरान अधिकांश पार्को में पुलिस मौजूद थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 11:14 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 06:59 AM (IST)
शहर के पार्को में 'मेंटर' बनकर पहुंची पुलिस
शहर के पार्को में 'मेंटर' बनकर पहुंची पुलिस

राज कुमार राजू, मोगा

शनिवार सुबह शहर में करीब छह बजे के आसपास जब लोग पार्को में सैर करने पहुंचे ही थे कि तभी अचानक उनका पुलिस से सामना हो गया। इस दौरान अधिकांश पार्को में पुलिस मौजूद थी। मगर, वह रौब दिखाने के लिए नहीं बल्कि मेंटर के रूप में लोगों को सलाह दे रही थी। उन्होंने समझाया ग्रुपों में न सैर करें, कम से कम दो गज की दूरी बनाकर रखें, हो सके तो लाकडाउन में घर के अंदर ही या आसपास सैर करें, पार्को में न आएं, तभी कोरोना की चेन टूटेगी। मेंटर बनी पुलिस की इस टीम की कमान खुद डीएसपी सिटी बरजिदर सिंह भुल्लर संभाले हुए थे। इसके तहत वह स्वयं कुछ पार्को में गए, बाकी में थाना सिटी-1 के प्रभारी गुरप्रीत सिंह आदि पहुंचे थे। उधर, पूरा दिन शहर के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा सिर्फ दवाएं, दूध की दुकानें ही खुली थीं, बाकी सब कुछ बंद था। शहर के अंदरूनी हिस्सों में भी दुकानें बंद दिखीं।

------------

शनिवार सुबह का नजारा

नेचर पार्क, कश्मीरी पार्क, वेतांदानंद पार्क, नेहरू पार्क, हर जगह पुलिस मौजूद थी। पार्को में आ रहे लोगों को पुलिस समझा रही थी। वह उनहें कोरोना की चेन तोड़ने के लिए घर लौटने के लिए प्रेरित कर रही थी। बड़ी बात यह थी कि पुलिस शहर के प्रमुख पार्को सहित शहर के छोटे-मोटे अंदरूनी हिस्सों में बने पार्को में भी इसी रूप में दिखाई दी।

---------------

लोगों को कर रहे जागरूक

उधर, सरकारी बस के कंडक्टर हरपाल सिंह ने बताया कि उनके द्वारा बस में सफर करने वाले लोगों को मास्क पहनने समेत शारीरिक दूरी बनाकर रखने के बारे में प्रेरित किया जाता है। वहीं बस में सिर्फ 50 प्रतिशत सवारियां ही बिठाई जाती हैं।

-----------

लोग दे पूर्ण सहयोग : डीएसपी सिटी

उधर, मोगा के बस स्टैंड पर समाजसेवी संस्था उपभोक्ता अधिकार संगठन द्वारा जागरूकता अभियान के स्टीकर लगाते हुए डीएसपी सिटी बरजिदर सिंह भुल्लर ने कहा कि जिले में बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए सरकारी आदेशों के तहत जिला पुलिस प्रशासन ने आदेश जारी किए हैं। ऐसे में लोगों का फर्ज बनता है कि वे भी संक्रमण से स्वयं और परिवार को सुरक्षित रखने के लिए नियमों का पालन करें।

------------

बाजारों में दिनभर रहा सन्नाटा

शनिवार व रविवार को लाकडाउन लगाए जाने के आदेशानुसार शनिवार को शहर के विभिन्न बाजारों में दुकानें बंद होने से सन्नाटा छाया रहा। यही नही पुलिस कर्मचारियों द्वारा लोगों को जागरूक करते हुए बिना काम के बाजारों में आने पर पूछताछ करने की कार्रवाई अमल में लाई गई।

chat bot
आपका साथी