ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप में मोगा ने चार गोल्ड के साथ जीते 18 मेडल

। 17 खिलाड़ियों ने चार गोल्ड व तीन सिल्वर मेडल सहित कुल 18 मेडल हासिल कर अपनी प्रतिभा की धाक पूरे पंजाब में जमाई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 09:47 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 09:47 PM (IST)
ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप में मोगा ने चार गोल्ड के 
साथ जीते 18 मेडल
ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप में मोगा ने चार गोल्ड के साथ जीते 18 मेडल

संवाद सहयोगी,मोगा

पटियाला में हुई ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप में रेलवे रोड पर डा.सीमांत गर्ग की ओर से स्थापित एकेडमी के 17 खिलाड़ियों ने चार गोल्ड व तीन सिल्वर मेडल सहित कुल 18 मेडल हासिल कर अपनी प्रतिभा की धाक पूरे पंजाब में जमाई है।

राष्ट्रीय स्तर के कोच मास्टर केहर सिंह के निर्देशन में मेडल लेकर लौटी खिलाड़ियों की टीम का मोगा पहुंचने पर एकेडमी के चेयरमैन डा.सीमांत गर्ग ने जोशीले ढंग से स्वागत किया। साथ ही भरोसा दिया कि खिलाड़ियों को वे हर संभव मदद करते रहेंगे। उन्होंने टीम के हौंसले व जज्बे को सैल्यूट किया।

डा.सीमांत ने इस मौके पर कहा एकेडमी में जहां छात्राएं आत्मरक्षार्थ मार्शल आर्ट की ट्रैनिग लेकर अपने आत्मविश्वास को तो बढ़ा ही रही हैं, साथ ही हर साल प्रदेश स्तर पर राष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतकर वे अपने भविष्य की मजबूत बुनियाद रख रही हैं, यही एकेडमी का उद्देश्य था।

पटियाला में 12 सितंबर को हुए ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप में एकेडमी के 17 खिलाड़ियों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इनमें से हरमनप्रीत सिंह ने गोल्ड मेडल, तरूणी ने गोल्ड मेडल,बवलीन कौर गोल्ड मेडल, तनिषा ने गोल्ड मेडल जीता। ललित ने सिल्वर मेडल, मोहन ने सिल्वर मेडल, स्नेहा ने सिल्वर मेडल, कनिका ने ब्रान्ज मेडल, समर सिंह ने ब्रॉन्ज मेडल, समर छाबड़ा ने ब्रान्ज मेडल, मनमीत सिंह ब्रान्ज मेडल, अर्शदीप सिंह ब्रान्ज मेडल, गुरलीन कौर ब्रान्ज मेडल, गेवी, तनिश, प्रखर, मनप्रीत कौर, बिमला ने ब्रान्ज मेडल जीतकर जिले का नाम रोशन किया।

चेयरमैन डां सीमांत गर्ग ने कहा कि बच्चों के लिए खेल कूद उनके शारीरिक व मानसिक रूप से भी बहुत जरूरी है। कोच केहर सिंह ने कि की लड़की व लड़के दोनों को आत्म निर्भर बनाने के लिए ही सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिग एकेडमी में दी जाती है, ताकि किसी भी समय अगर कोई घटना घटित होती है, तो वे अपनी रक्षा खुद कर सकें।

chat bot
आपका साथी