कोरोना संक्रमण से बेपरवाह हुए लोग, बिना मास्क बेखौफ बाजारों में घूम रहे

। सेहत विभाग की ओर से बेशक लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है लेकिन संक्रमण के गिरते ग्राफ को देखते हुए लोग इन सावधानियों का पूर्ण रूप से पालन नहीं कर रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 10:23 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 10:23 PM (IST)
कोरोना संक्रमण से बेपरवाह हुए लोग, बिना मास्क बेखौफ बाजारों में घूम रहे
कोरोना संक्रमण से बेपरवाह हुए लोग, बिना मास्क बेखौफ बाजारों में घूम रहे

राज कुमार राजू,मोगा

जिला प्रशासन व सेहत विभाग की ओर से बेशक लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए सावधानी बरतने के लिए जागरूक किया जा रहा है, लेकिन संक्रमण के गिरते ग्राफ को देखते हुए लोग इन सावधानियों का पूर्ण रूप से पालन नहीं कर रहे।

बिना मास्क लगाए लोगों का घर से निकलना लगातार जारी है। लोग भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से भी गुरेज नही कर रहे हैं, इसका खामियाजा कोरोना की तीसरी लहर के रूप में भुगतना पड़ सकता है। तीसरी लहर से बचने के लिए मास्क का नियमित इस्तेमाल और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना बहुत जरूरी है।

बता दें कि वर्तमान में कोरोना संक्रमण के मामले शहर में कम हो गए हैं। पंजाब सरकार ने घर से बाहर निकलने पर सभी लोगों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया हुआ है। ऐसे में आज भी बहुत से लोग मास्क पहनना जरूरी नहीं समझ रहे। ये लापरवाही लोगों पर भारी पड़ सकती है। बिना मास्क बाजारों में बेखौफ घूम रहे हैं लोग

कोरोना की पहली लहर व दूसरी लहर में कई लोग संक्रमण की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके अलावा बहुत से लोगों को संक्रमण से जूझना भी पड़ा। लेकिन अब तीसरी लहर की आहट के बावजूद लोग महामारी को गंभीरता से नहीं न लेकर बेखौफ होकर बिना मास्क ही बाजारों में घूम रहे हैं। बाजारों में शारीरिक दूरी के नियम का का भी पालन नहीं किया जा रहा है। प्रशासन के बार-बार आग्रह के बावजूद लोगों में पर कोई असर देखने को नहीं मिल रहा। ऐसे में लोगों की यह लापरवाही आने वाले समय में भारी पड़ सकती है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा बार-बार आगाह करने के बावजूद लोग प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की अपीलों को ठेंगा दिखा रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर धरना लगाने के साथ-साथ लोग सबकुछ जानते हुए भी कोरोना की तीसरी लहर से अंजान बने हुए हैं।

खतरा अभी टला नहीं है: सीएमओ

सीएमओ डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा कहती हैं कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी नहीं टला है। लोग कोरोना के सभी गाइडलाइन का सख्ती

से पालन करें। अपनी सेहत का ध्यान रखते हुए तीसरी लहर से बचने के लिए

मास्क पहनना बेहद जरूरी है। लक्षण पाए जाने पर लोगों को सेहत केन्द्रों में जाकर कोरोना की जांच करवानी चाहिए। सतर्कता के साथ ही हम स्वयं सहित दूसरों को सुरक्षित कर सकते हैं।

बिना मास्क जो मिला, उसका चालान काटा जाएगा

ट्रैफिक इंचार्ज एसआइ हरजीत सिंह का कहना है कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों में सभी यात्रियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। इसके बावजूद लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। अगर निजी गाड़ी में या बसों में बिना मास्क

के सवारी मिलती है तो उसका चालान काटा जाएगा। लोग बिना मास्क के ही घर से बाहर न निकलें, उनकी यह लापरवाही भारी पड़ सकती हैं।

chat bot
आपका साथी