लोग नहीं मान रहे, शहर में दिन में सन्नाटा व रातों में सज रहीं महफिलें

मोगा शहर में दिन के समय बाजारों में सन्नाटा पसरा रहता है। वहीं सुबह-शाम पार्को में सैर करने वालों की भीड़ जुट रही है जबकि शहर के अंदरूनी गली-मोहल्लों में चौपालें सज रही हैं। सुबह साइक्लिंग करके ग्रुप भी कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए डीएसपी (सिटी) बरजिदर सिंह भुल्लर वीरवार रात लगभग 7.45 बजे शहर में निकले। इस दौरान उन्होंने श्यामलाल थापर चौक पर ग्रुप में साइक्लिंग कर रहे लोगों को रोका। उन्होंने समझाया कि मिनी लाकडाउन कोरोना चेन तोड़ने के लिए लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:38 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:38 PM (IST)
लोग नहीं मान रहे, शहर में दिन में सन्नाटा व रातों में सज रहीं महफिलें
लोग नहीं मान रहे, शहर में दिन में सन्नाटा व रातों में सज रहीं महफिलें

सत्येन ओझा/राज कुमार राजू, मोगा

शहर में दिन के समय बाजारों में सन्नाटा पसरा रहता है। वहीं, सुबह-शाम पार्को में सैर करने वालों की भीड़ जुट रही है, जबकि शहर के अंदरूनी गली-मोहल्लों में चौपालें सज रही हैं। सुबह साइक्लिंग करके ग्रुप भी कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ा रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए डीएसपी (सिटी) बरजिदर सिंह भुल्लर वीरवार रात लगभग 7.45 बजे शहर में निकले। इस दौरान उन्होंने श्यामलाल थापर चौक पर ग्रुप में साइक्लिंग कर रहे लोगों को रोका। उन्होंने समझाया कि मिनी लाकडाउन कोरोना चेन तोड़ने के लिए लगाया गया है। अगर इस तरह भीड़ जुटाते रहे, तो कोरोना चेन कैसे टूटेगी? कुछ दिन घरों में ही रहें और साइक्लिंग अकेले घर के आसपास तक सीमित रखें। शाम को गली-मोहल्लों में भीड़ न लगाएं अन्यथा पुलिस सख्ती बरतेगी। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर फिर से वे लोग साइक्लिंग करते मिले, तो एफआइआर दर्ज कर गिरफ्तारी की जाएगी।

---------------

उड़ रहीं प्रोटोकाल की धज्जियां

पुलिस प्रशासन की तमाम सख्ती के बावजूद रात को आठ बजे के बाद गीता भवन से लेकर जवाहर नगर तक सड़कों में बिना मास्क गुटों में सैर करके लोगों के झुंड रात को 10 बजे तक घूमते दिख जाते है। सरदार नगर में पूर्व पार्षद पवित्र सिंह ढिल्लों वाली गली में रात 10.30 बजे तक गली में सैर करने वालों का मेला लगा रहता है। अकालसर रोड पर रामगंज तिराहे से लेकर मटा वाले बेहड़े में सजी चौपालें आम बात हैं।

--------------

शादी में 250 से ज्यादा की भीड़

बहोना चौक में तीन दिनों से एक शादी समारोह चल रहा है, जिसमें 200-250 लोग शिरकत कर रहे हैं। यहां दिन में भी भीड़ रहती है और रात को साउंड की धुन पर लोग बिना मास्क व शारीरिक दूरी के नाच गा रहे हैं। हैरानी की बात है कि चौराहे पर पुलिस तैनात रहती है। इसके बावजूद वहां से कुछ कदम दूरी पर में कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ रही हैं।

---------------

अब चेतावनी नहीं कार्रवाई होगी

डीएसपी (सिटी) बरजिदर सिंह भुल्लर ने साफ शब्दों में चेतावनी दी है कि अब वे किसी को चेतावनी नहीं देंगे, क्योंकि पिछले दो सप्ताह से लगातार लोगों से कोरोना सेफ्टी प्रोटोकाल पालन करने के लिए अपील कर रहे हैं। अब सख्ती होगी, एफआइआर भी होगी, उल्लंघन करने वालों की मौके पर ही गिरफ्तारी भी होगी। लोगों के न मानने पर इसके अलावा पुलिस के पास कोई विकल्प नहीं है।

chat bot
आपका साथी