एसएफसी कान्वेंट स्कूल में करवाया पैरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम

। एसएफसी कान्वेंट स्कूल में पैरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:19 PM (IST)
एसएफसी कान्वेंट स्कूल में करवाया  पैरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम
एसएफसी कान्वेंट स्कूल में करवाया पैरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम

संवाद सहयोगी,मोगा

एसएफसी कान्वेंट स्कूल में पैरेंट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। प्रिसिपल मनमिता दास रैना ने कहा कि स्कूल में दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों के माता-पिता के लिए बच्चों की शिक्षा और मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चर्चा करने के लिए पैरेट्स ओरिएंटेशन प्रोग्राम करवाया गया। उन्होंने माता-पिता को सकारात्मक रहने और अपने बच्चों में मजबूत विश्वास प्रणाली का निर्माण करने के लिए प्रेरित किया। हिदायतों का पालन व इम्युनिटी बढ़ाने का दिया संदेश कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने तथा मास्क पहनने व अन्य जरूरी हिदायतों का पालन यकीनी बनाने के लिए पुलिस की ओर से लगातार सख्ती बरती जा रही है।

कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों को हिरासत में लेकर गोधेवाला स्टेडियम में बनाई जा रही अस्थायी जेल में रखा जा रहा है। ऐसे लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल भी लिए जाते हैं तथा रिपोर्ट आने तक उनको वहां ही रखा जा रहा है। इन लोगों को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए योग करवाया जा रहा है तथा बाकायदा हिदायतों का पालन करने का पाठ पढ़ाया जा रहा है। मोगा के जिला कोआर्डिनेटर एसके बांसल, योग शिक्षक अनमोल शर्मा, समाज सेवी तेजेन्द्र सिंह जशन स्टेट अवार्डी तथा सोनू सचदेवा ने युवाओं को कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन का पालन करने को प्रेरित किया। समाज सेवी तेजेन्द्र सिंह जशन ने कहा कि नौजवान खुद मास्क पहनने और शारीरिक दूरी का पालन करके और दूसरों को प्रेरित करके अच्छा होने का सुबूत दे सकते हैं।

योग शिक्षक अनमोल शर्मा ने नौजवानों को लगातार योग करते रहने की प्रेरणा दी। बांसल ने पुलिस विभाग की ओर से लोगों की सुरक्षा हेतु किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

chat bot
आपका साथी