स्कूली बच्चों ने आनलाइन मनाया बैसाखी का त्योहार

स्कूली बच्चों ने आनलाइन मनाया बैसाखी का त्योहार

न्यू ग्रीन ग्रो पब्लिक स्कूल में आनलाइन बैसाखी का त्योहार मनाया गया।

JagranSat, 17 Apr 2021 10:54 PM (IST)

जागरण संवाददाता, मोगा

न्यू ग्रीन ग्रो पब्लिक स्कूल में आनलाइन बैसाखी का त्योहार मनाया गया। स्कूल की फैकल्टी ने बच्चों को घरों पर रहकर ही पंजाबी सभ्याचार के साथ फोटो व वीडियो भेजने का टास्क दिया, जिसमें पंजाबी सभ्याचार को दर्शाते कपड़े, हाथों से बनाई पक्खी, मूल मंत्र का उच्चारण, गुरु घरों में हलवा-पूरी का प्रसाद बांटते हुए आदि के फोटो व वीडियो भेजने थे। इसमें बच्चों ने लाइव फोटो भेजे, जो उत्सव व उनकी उमंग को दर्शा रहे थे।

मुख्य अध्यापक मंजू अरोड़ा ने बच्चों को इस बेहतर परफार्मेस के लिए शुभकामनाएं दीं। इससे पहले जूम के माध्यम से बच्चों को इस विशेष आयोजन के लिए अध्यापकों की ओर से अच्छे तरीके से गाइड किया गया। बच्चों को पंजाबी सभ्याचार से जोड़कर रखना जरूरी : पलता होली हार्ट किडर गार्टन स्कूल में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आनलाइन बैसाखी का त्योहार मनाया गया।

चेयरमैन सुभाष पलता एवं डायरेक्टर प्रिसिपल शिवानी अरोड़ा ने बच्चों को बैसाखी की शुभकामनाएं देते हुए पर्व के एतिहासिक व आध्यात्मिक महत्व की भी विस्तार से जानकारी दी। चेयरमैन सुभाष पलता ने कहा कि बैसाखी वाले दिन ही संविधान शिल्पी डा.भीमराव आंबेडकर का जन्मदिन भी है। उन्होंने डा.आंबेडकर के जीवन दर्शन पर विस्तार से प्रकाश डाला। सरकारी प्राइमरी स्कूल में कमरों का निर्माण शुरू भीम नगर स्थित सरकारी प्राइमरी स्कूल में स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी ग्रांट के तहत दो कमरों का निर्माण कार्य शुरू किया गया है।

इस मौके पर जिला शिक्षा अफसर एलीमेट्री शिक्षा जसविदर कौर, पूर्व पार्षद राकेश काला बजाज, जिला सोशल मीडिया कोआर्डिनेटर हर्ष कुमार गोयल, सेंटर हेड मीनू शर्मा, अध्यापक जगदीश कुमार, अमन थापर व समूह स्कूल स्टाफ उपस्थित था इस मौके पर जसविदर कौर ने कमरों का नींव पत्थर रखते कहा कि मोगा जिले के समूचे स्कूल स्मार्ट स्कूलों में बदले जा रहे हैं। बहुत सम्मान की बात है कि स्कूलों में विद्यार्थियों की गिनती व विद्यार्थियों के स्तर में बहुत बड़ा बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। उन्होंने स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब द्वारा सेंटर हेड टीचर मनु शर्मा को सम्मानित करने पर विभाग का धन्यवाद किया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.