जिले में एक महिला संक्रमित, 542 लोगों के लिए सैंपल

। जिले में वीरवार को एक महिला के कोरोना संक्रमित पाई गई। जिले में अब केवल तीन एक्टिव केस हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:55 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:55 PM (IST)
जिले में एक महिला संक्रमित, 542 लोगों के लिए सैंपल
जिले में एक महिला संक्रमित, 542 लोगों के लिए सैंपल

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में वीरवार को एक महिला के कोरोना संक्रमित पाई गई। जिले में अब केवल तीन एक्टिव केस हैं। संक्रमितों को होम क्वारंटाइन किया गया है। वीरवार को सेहत विभाग की टीमों ने 542 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं। अब तक जिले में कोरोना से 233 लोगों की मौत हो चुकी है ।

सिविल सर्जन डाक्टर अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि वीरवार को जिले में एक महिला कोरोना पाजिटिव मिली है। अब तक कुल 210264 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए जा चुके हैं, जिनमें से 135541 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। जबकि 429 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। अब तक जिले के कुल 8410 लोग संक्रमण को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं।

30 हजार छात्राओं को किया जागरूक, माहवारी में ऐसे रखें अपना ख्याल माहवारी कोई शर्म की बात नहीं है, बल्कि ये प्राकृतिक चीज है, माहवारी (पीरिएड्स) है क्या, माहवारी के दिनों में शरीर के अंदरूनी हिस्सों की सफाई कैसे करें, सैनेटरी पैड कैसे बनाएं, कैसे उपयोग करें, साथ ही उपयोग के बाद उनका निस्तारण कैसे करें, ताकि वातावरण प्रदूषित न हो, अपने शरीर की अंदरूनी सफाई के साथ ही वातावरण को भी कैसे स्वच्छ बनाए रख सकते हैं, इसकी जानकारी जिले के सभी स्कूलों में पढ़ती छात्राओं को दी जा रही है।

भारत सरकार के नीति आयोग की तरफ से दिल्ली की संस्था प्रोजेक्ट बाला के सहयोग से स्थानीय अग्रवाल सभा वूमेन सेल की मदद से सरकारी स्कूल की छात्राओं को माहवारी के प्रति जागरूक करने के साथ ही इस अवधि में शरीर के आंतरिक हिस्सों की सफाई रखने की जानकारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत जिले के छह ब्लाक के 167 स्कूल की 19795 छात्राओं को सफाई किटें भी दी जा चुकी हैं। 30 हजार छात्राएं अभियान का हिस्सा बन चुकी हैं। आठवीं कक्षा से लेकर 12वीं कक्षा तक की छात्राओं के लिए चलाया जा रहा ये अभियान एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट (आकांक्षी) जिले की योजना के तहत चलाया जा रहा है। आन लाइन व आफ लाइन दोनों ही तरह से ये अभियान चल रहा है।

chat bot
आपका साथी