एक कोरोना संक्रमित मिला, एक की रिपोर्ट नेगेटिव

। जिले में रविवार को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है वहीं एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में अब छह एक्टिव केस हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:08 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 10:08 PM (IST)
एक कोरोना संक्रमित मिला, एक की रिपोर्ट नेगेटिव
एक कोरोना संक्रमित मिला, एक की रिपोर्ट नेगेटिव

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में रविवार को एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है, वहीं एक अन्य व्यक्ति की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में अब छह एक्टिव केस हैं। रविवार को सेहत विभाग की टीमों ने 101 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि रविवार को जिले में एक संक्रमित रिपोर्ट हुआ है। सेहत विभाग ने अब तक कुल 223332 लोगों के सैंपल लिए जा चुका है, इनमें से 142730 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 45 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। अब तक जिले में 8428 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं। जो लोग संक्रमित हैं, उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया है। अब तक जिले में कोरोना से 233 लोगों की मौत हो चुकी है। वैक्सीन की दूसरी डोज उतनी ही जरूरी जितनी पहली : डा. गिल कोरोना महामारी को हराने के लिए पंजाब सरकार की ओर से शुरू की गई वैक्सीनेशन मुहिम के तहत वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए ब्लाक डरोली भाई के सीनियर अफसर डा. इन्द्रबीर सिंह गिल की अगुआई में ब्लाक डरोली भाई के विभिन्न गांवों में कैंप लगाए जा रहे है।

डा. गिल ने कहा कि बेशक धान का सीजन आजकल जोरों पर हैं, लेकिन फिर भी लोगों को वैक्सीन लगवाते हुए अपनी सेहत को लेकर जागरूक होने की जरूरत है। डा. गिल ने सभी से अपील की है कि जो लोग वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं, वे निर्धारित समय पर दूसरी डोज जरूर लगवाएं। इसमें जरा भी लापरवाही न बरतें। इस मौके पर सेहत सुपरवाइजर बलराज सिंह ने लोगों को मास्क पहनने और भीड़ वाली जगहों पर शारीरिक दूरी के नियम का पालन करने को प्रेरित किया।

chat bot
आपका साथी