तीसरे दिन कालेज से पासआउट छात्राएं व बाहरी महिलाएं भी पहुंचीं

। करवाचौथ के मौके पर एसडी कालेज फार वूमेन में लगे तीन दिवसीय मेले के अंतिम दिन कालेज से पासआउट कामर्स व फैशन डिजाइनिग की छात्राएं पहुंचीं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 05:02 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 05:02 PM (IST)
तीसरे दिन कालेज से पासआउट 
छात्राएं व बाहरी महिलाएं भी पहुंचीं
तीसरे दिन कालेज से पासआउट छात्राएं व बाहरी महिलाएं भी पहुंचीं

जागरण संवाददाता.मोगा

करवाचौथ के मौके पर एसडी कालेज फार वूमेन में लगे तीन दिवसीय मेले के अंतिम दिन कालेज से पासआउट कामर्स व फैशन डिजाइनिग की छात्राएं पहुंचीं। दो दिन तक कैंपस में मेला रहा। शनिवार को अंतिम दिन पूरे जवाहर नगर क्षेत्र का बड़ा मेला बन गया। आसपास की रहने वाली महिलाओं ने यहां पहुंचकर छात्राओं से मेहंदी लगवाई। साथ ही करवाचौथ पर्व से संबंधित सामान की खरीदारी की। खास बात ये रही कि मां अपनी बेटियों से यहां पर मेहंदी रचवाकर उन्हें शगुन देती नजर आई। माताओं ने बेटियों से लगवाई मेहंदी

मेला पंजाब सरकार की योजना अर्न व्हाइल लर्न (सीखने के दौरान ही कमाना) के तहत आयोजित किया गया था। इस मेले की खास बात ये थी कि यहां ग्रेजुशन कर रही अथवा कर चुकी छात्राओं की ओर से खुद तैयार किए उत्पाद बाजार से भी ज्यादा आकर्षक थे। पिछले तीन दिन से जमकर खरीदारी हो रही है। अंतिम दिन मेला बाहरी महिलाओं के लिए खोल दिए जाने के बाद यहां मेहंदी रचाने के लिए महिलाओं की पूरे दिन भीड़ जुटी रही। जहां बाजार में एक हाथ पर मेहंदी के 500 रुपये लिए जा रहे थे, वहीं एसडी कालेज की छात्राएं महज 100-100 रुपये में मेहंदी लगा रही थीं। अंतिम दिन कालेज प्रबंध समिति के पदाधिकारियों के परिवार की महिलाएं भी करवा की खरीदारी के लिए पहुंची थीं। इस आयोजन ने पूरे कालेज में उत्सव का रूप ले लिया है।

जवाहर नगर की ही निवासी सुनीता मित्तल शनिवार को कालेज में चल रहे करवा मेले में पहुंची थी। उन्होंने मेले में अपनी ही बेटी कालेज की छात्रा सिमरन से मेहंदी लगवाई और उसे शगुन दिया।

सविता मित्तल को किया सम्मानित

कालेज की प्रिसिपल डा.नीना अनेजा ने कालेज प्रबंध समिति के चेयरमैन डा.आरसी मित्तल की पत्नी सविता मित्तल के कालेज पहुंचने पर शृंगार का सामान भेंटकर कालेज में उन्हें सम्मानित किया। मेले का आयोजन कालेज में कास्मेटोलाजी विभाग की इंचार्ज मनदीप शर्मा, ऊषा रानी, फैशन डिजाइनिग विभाग की हेड ज्योति कौर, रजनी वर्मा के निर्देशन में चला। मेहंदी का स्टाल मुस्कान, अंजलि, जैसमीन, अर्श, सिमरन, गुलशन, किरण, रश्मि, ऊषा, मधु ने लगाया।इन छात्राओं ने अपनी मेहंदी कला का तो शानदार प्रदर्शन किया ही साथ ही कमाई भी की।प्रिसिपल डा.नीना अनेजा ने इस सफल आयोजन के लिए सभी का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी