मांगों को लेकर ओबीसी समाज ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा नई दिल्ली के आह्वान पर मोगा जिले के विभिन्न संगठनों की ओर से ओबीसी समाज की मांगों को लेकर डीसी दफ्तर मोगा के सामने प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 03:34 PM (IST)
मांगों को लेकर ओबीसी समाज ने डीसी को सौंपा ज्ञापन
मांगों को लेकर ओबीसी समाज ने डीसी को सौंपा ज्ञापन

संवाद सहयोगी,मोगा

राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग मोर्चा नई दिल्ली के आह्वान पर मोगा जिले के विभिन्न

संगठनों की ओर से ओबीसी समाज की मांगों को लेकर डीसी दफ्तर मोगा के सामने प्रदर्शन किया गया।

इस मौके पर संगठनों के नेताओं ने मांग की कि 2021 में होने वाली जनगणना में ओबीसी की गिनती करवाई जाए। पंजाब में मंडल कमीशन की रिपोर्ट पूर्ण रूप में लागू की जाए, आबादी के हिसाब से 52 प्रतिशत आरक्षण हर क्षेत्र में लागू किया जाए, राजनीतिक क्षेत्र में आबादी अनुसार 52 प्रतिशत हिस्सेदारी की जाए, पिछड़े वर्ग कमीशन पंजाब को संवैधानिक शक्तियां दी जाएं, ओबीसी समाज से हो रही धक्केशाही को बंद किया जाए तथा ओबीसी पिछड़े समाज के लिए अलग से भलाई कार्यों के लिए बजट रखा जाए। धरने के बाद डीसी मोगा को मांगपत्र सौंपा गया।

इस मौके पर दर्शन सिंह डगरू, राम शरण, एडवोकेट कुंवर सिंह, पूर्व डीपीआओ ज्ञान सिंह, गुरप्रीतम सिंह चीमा, कुलवंत सिंह रामगढि़या, चन्नण सिंह वट्टू, निर्मल सिंह मीनियां, चरणजीत सिंह झंडेयाना पूर्व पार्षद, सुरेन्द्र सिंह, जगमोहन सिंह, प्रेम सिंह, जगदेव सिंह चानी बरगाड़ी, चरणजीत कौर डगरू, सुमनदीप कौर, अमृत सिंह अध्यक्ष किसान मोर्चा, सुखविदर सिंह आजाद मौजूद थे। नेताओं ने कहा कि एससी-बीसी. समाज की अगली रणनीति के लिए बैठक पांच अगस्त को गुरुद्वारा बीबी काहन कौर में सांय पांच बजे होगी।

chat bot
आपका साथी