नर्सिग स्कूल की खस्ता हालत इमारत बन सकती है बड़ी समस्या

राज कुमार राजू, मोगा : सिविल अस्पताल में पिछले दस वर्षो से नर्सिंग स्कूल की इमारत की खस्ताहाल है। इस

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Mar 2019 05:32 PM (IST) Updated:Mon, 25 Mar 2019 05:32 PM (IST)
नर्सिग स्कूल की खस्ता हालत इमारत बन सकती है बड़ी समस्या
नर्सिग स्कूल की खस्ता हालत इमारत बन सकती है बड़ी समस्या

राज कुमार राजू, मोगा : सिविल अस्पताल में पिछले दस वर्षो से नर्सिंग स्कूल की इमारत की खस्ताहाल है। इस संबंध में नर्सिंग स्कूल प्रिसिपल मंगला रानी व अन्य स्टाफ ने सिविल सर्जन समेत अन्य सेहत विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया है। फिर भी आज तक नर्सिंग स्कूल की इमारत को नया रूप नहीं मिल पाया है। इमारत के अंदर बने शौचालयों की हालत बेहद खस्ता हाल है। पानी के पाइपों से पानी लीकेज हो रहा है। वहीं स्कूल की इमारत की छत पर पौधे उगे होने समेत खिड़कियों के शीशे तक टूट चुके हैं। ऐसे में जहां स्कूल में कोर्स कर रही छात्राओं को बेहद समस्या झेलनी पड़ रही है। वही आने वाले दिनों में समस्या बढ़ने से कोई बड़ी घटना भी घट सकती है। इस मौके पर नर्सिंग स्कूल प्रिसिपल मंगला रानी ने कहा कि उनके द्वारा नर्सिंग स्कूल के अंदर बने शौचालय व अन्य समस्याओं को लेकर उन्होंने दो बार उनके समेत एसएमओ व विभाग के उच्चाधिकारियों को अर्जी भेजकर अवगत करवाया है। उनकी समस्या का अभी तक कोई भी समाधान नहीं हो पाया है। मंगला रानी ने बताया कि शौचायलों की हालत इतनी खस्ता हो रही है कि कभी भी वह गिर सकते हैं। इसके साथ ही इमारत के बाहरी हिस्से में पानी की लीकेज होने के कारण दिन भर पानी टपकता रहता है, वही नर्सिंग स्कूल के बाहर लगी स्ट्रीट लाइट बंद हैं। इसके कारण रात को अंधेरा छाया रहता है।

हेल्थ सचिव से की जा चुकी है बैठक

मंगला रानी ने कहा कि उनके द्वारा चडीगढ़ में हेल्थ सचिव से बैठक में जाने के दौरान संबंधित विभाग के अधिकारियों को चेताया जा चुका है। इनके आदेशों पर एक दो बार स्कूल की इमारत को देखने के लिए अधिकारियों की ओर से दौरा भी किया गया है। कोई पक्का समाधान नही हो पाया है। ऐसे में इमारत की हालत दिन ब दिन खस्ता होती जा रही है। इससे स्कूल की छात्राओं को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। उन्होंने कहा कि एक्सीयन की ओर से एस्टीमेट बनाकर विभाग को भी भेजा जा चुका है । लेकिन एस्टीमेट पास नही हो पा रहा है।

फंड आता नही कैसे हो समाधान

प्रिसिपल मंगला रानी ने कहा कि उनके द्वारा स्कूल में कोर्स करने वाली छात्राओं से ली गई फीस के एवज में कुछ कार्य करवाए जाते है। इमारत का काम बहुत ज्यादा है ऐसे में फंड न आने से इमारत को नया रूप नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने बताया कि इमारत की हालत को सुधारने के लिए सरकार को चाहिए कि वह फंड मुहैया करवाकर इमारत को बेहतर बनाकर छात्राओं को सुविधाएं प्रदान करे।

फंड मागे गए है जल्द होगा समाधान

सीएमओ डॉक्टर जसप्रीत कौर ने कहा कि उक्त इमारत के लिए उन्होंने लिखित तौर पर फंड मांगा है। आगामी दिनों में फंड के आने के उपरांत कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी