डा. शाम लाल थापर कालेज आफ नर्सिग में नर्सेज-डे मनाया

डा. शाम लाल थापर कालेज आफ नर्सिंग में नर्सेज-डे मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 10:23 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 10:23 PM (IST)
डा. शाम लाल थापर कालेज आफ  नर्सिग में नर्सेज-डे मनाया
डा. शाम लाल थापर कालेज आफ नर्सिग में नर्सेज-डे मनाया

संवाद सहयोगी,मोगा

डा. शाम लाल थापर कालेज आफ नर्सिंग में नर्सेज-डे मनाया गया। समागम की शुरूआत पर कालेज की चेयरपर्सन डा. मालती थापर ने कहा कि नर्सिंग का कार्य शुरू से ही महान रहा है।

उन्होंने कहा कि आज कोरोना महामारी के कारण दुनिया भर की नर्से अपनी जान जोखिम में डालकर रोगियों की सेवा कर रही हैं। डाक्टर, नर्से, सफाई कर्मचारी आदि इस महामारी के दौर में डटे हुए हैं। मरीज के साथ सबसे ज्यादा समय एक नर्स को गुजारना पड़ता है तथा सबसे ज्यादा संक्रमण की चपेट में आने का खतरा बना रहता है। कालेज के डायरेक्टर डा. पवन थापर ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना महामारी इसलिए खतरनाक है कि ये संक्रमण बहुत तेजी से फैलता है तथा कई केस ऐसे भी है कि एक बार मरीज ठीक होने के बाद भी दोबारा चपेट में आ जाता है। उन्होंने कहा कि कोरोना से घबराएं नहीं, बस सख्ती से सरकारी हिदायतों का पालन करें। इस दौरान कालेज की प्रिसीपल मारथा जार्ज ने भी अपने विचार रखे। इस अवसर पर कालेज के स्टाफ सदस्य ज्योति बाला, परमिदर कौर, नाजिया, बलदीप कौर, हरप्रीत कौर, मंजीत कौर, राजनदीप कौर आदि उपस्थित थीं। शिअद की नीतियों का घर-घर प्रचार कर रहे हैं मक्खन बराड़ : वाहिद शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की नीतियों का बरजिंदर ंिसह मक्खन घर- घर प्रचार कर रहे हैं। यह शब्द शिअद युवा विंग के सीनियर उपप्रधान मोनू वाहिद ने कहे।

वाहिद ने कहा पिछले लंबे समय से पार्टी की नीतियों का प्रचार करते हुए बरजिदर सिंह मक्खन बराड़ जिले के लोगों के दुख-सुख में शरीक हो रहे हैं। यही वजह है की पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल मोगा हलके से मक्खन बराड़ को विधानसभा चुनाव के लिए सीट देकर नवाजेंगे। उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं कि अगर आज शहर 51 वार्डों पर चुनाव लड़ रहा है तो इसका श्रेय वरिष्ठ नेता तोता सिंह को जाता है, जिन्होंने अपने कार्यकाल में शहर में बड़े प्रोजेक्ट लाकर विकास करवाया। वही उनके पुत्र मक्खन बराड़ ने शहर का और विकास करने का भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की नीतियों से अब लोग तंग आ चुके हैं। जनता अब पंजाब में अकाली दल की सरकार लाने का फैसला कर चुकी है। कैप्टन सरकार लोगों को विश्वास खो चुकी है। इसी बौखलाहट के कारण कांग्रेस पार्टी के अपने ही मंत्री व विधायक एक-दूसरे के खिलाफ हुए पड़े हैं। वाहिद ने कहा इस बार युवा वर्कर 2022 विधानसभा चुनाव में मोगा से मक्खन बराड़ को भारी बहुमत से जिताएंगे।

chat bot
आपका साथी