जिला मुख्यालयों में किया जाए ट्रक ड्राइवरों के लाइसेंस का नवीनीकरण : धीर

ट्रक ड्राइवरों को वेतन बहुत ही कम मिलता है। सरकार की ओर से तय न्यूनतम वेतन ट्रक ड्राइवरों को नहीं मिलता है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 10:54 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 10:54 PM (IST)
जिला मुख्यालयों में किया जाए ट्रक ड्राइवरों के लाइसेंस का नवीनीकरण : धीर
जिला मुख्यालयों में किया जाए ट्रक ड्राइवरों के लाइसेंस का नवीनीकरण : धीर

संवाद सूत्र,मोगा

ट्रक ड्राइवरों को वेतन बहुत ही कम मिलता है। सरकार की ओर से तय न्यूनतम वेतन ट्रक ड्राइवरों को नहीं मिलता है। यह शब्द जिला इंटक के अध्यक्ष एडवोकेट विजय धीर ने बातचीत में कहे।

उन्होंने कहा कि इन ड्राइवरों की गिनती गरीब मजदूरों में होती है। इन हालात में पंजाब भर के ट्रक ड्राइवरों को अपने ड्राइविग लाइसेंस का नवीनीकरण करवाने के लिए पंजाब में एक जगह श्री मुक्तसर साहिब के गांव महूआना जाना पड़ता है। ये उन्हें महंगा पड़ता है और परेशानी का अलग से सामना करना पड़ता है। पंजाब सरकार ट्रक ड्राइवरों को राहत देते हुए इनके लाइसेंस का नवीनीकरण महूआना के बजाय जिला हेड क्वार्टरों में शुरू करे।

इस दौरान यूनियन के अध्यक्ष प्रीतम सिंह बिल्लू, प्रदेश इंटक महासचिव दविदर सिंह जौड़ा, प्रदेश युवा इंटक के महासचिव प्रवीण कुमार शर्मा उपस्थित थे। एडवोकेट विजय धीर ने कहा कि ट्रांसपोर्ट विभाग ने ड्राइविग लाइसेंस का नवीनीकरण करवाने का काम आनलाइन किया है, लेकिन ट्रक ड्राइवरों को इसका कोई फायदा नहीं हुआ। उनकी समस्या वहां की वहीं खड़ी है। धीर ने कहा कि जिला मुक्तसर साहिब के गांव महूआना में सभी औपचारिकताएं पूरी करने में दो दिन का समय लगता है। उन्होंने कहा कि एक तो ड्राइवरों को दो दिन ड्यूटी से गैर हाजिर होना पड़ता है, वहीं दूसरी तरफ अपने घर से महूआना पहुंचाने का किराया व दो दिन रहने व रोटी-पानी का खर्च सहन करना पड़ता है। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग की कि ट्रक ड्राइवरों के ड्राइविग लाइसेंस का नवीनीकरण जिला हेडक्वार्टरों से शुरू किया जाए, क्योंकि हर जिला हेड क्वार्टरों पर ट्रायल सिस्टम पहले से ही मौजूद है।

chat bot
आपका साथी