राहत: जिले में नहीं मिला कोई नया कोरोना संक्रमित

। जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण का कोई नया केस रिपोर्ट न होने से राहत रही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:31 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:31 PM (IST)
राहत: जिले में नहीं मिला कोई नया कोरोना संक्रमित
राहत: जिले में नहीं मिला कोई नया कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी,मोगा

जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण का कोई नया केस रिपोर्ट न होने से राहत रही। वहीं एक संक्रमित की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिले में अब आट एक्टिव केस है। मंगलवार को सेहत विभाग की टीमों ने 594 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए फरीदकोट भेजे हैं।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि सेहत विभाग द्वारा जिले में अब तक कुल 211548 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 137051 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 416 लोगों की रिपोर्ट पेंडिंग है। अब तक कुल 8412 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हो चुके हैं।

संभावित तीसरी लहर को लेकर रहें सतर्क

डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि सेहत विभाग की ओर से जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए बेहतर ढंग से काम किया जा रहा है। लोगों का भी इस अभियान में बहुत सहयोग रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन ने भी दिन- रात ड्यूटी देकर लोगों को समझाने में अहम योगदान दिया है। मगर पहली व दूसरी लहर के दौरान हमने कई अपनों को खो दिया है। ऐसे में पिछले बुरे दिनों को देखते हुए आने वाली कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर हमें सावधानी बरतनी होगी और सतर्क रहना होगा। मास्क जरूर पहनें, भीड़ में शामिल न हों

डीएसपी जश्नदीप सिंह गिल ने लोगों को अपील करते कहा है कि संक्रमण से बचाव के लिए सेहत विभाग व पुलिस प्रशासन लोगों को सरकारी आदेशों का पालन करने के लिए जागरूक कर रहा है। ऐसे में हम सबको मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करना चाहिए। भीड़ भाड़ वाली जगहों पर जाने से परहेज करें। वहीं संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन जरूर करवाएं।

chat bot
आपका साथी