राहत : जिले में कोई कोरोना पजिटिव केस नहीं मिला

जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ कम होने से कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। पिछले दो- तीन दिन की भांति शुक्रवार को भी कोई नया संक्रमित नहीं मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:30 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 11:30 PM (IST)
राहत : जिले में कोई कोरोना पजिटिव केस नहीं मिला
राहत : जिले में कोई कोरोना पजिटिव केस नहीं मिला

संवाद सहयोगी, मोगा : जिले में कोरोना संक्रमण का ग्राफ कम होने से कुछ राहत मिलती नजर आ रही है। पिछले दो- तीन दिन की भांति शुक्रवार को भी कोई नया संक्रमित नहीं मिला। जिले में अब सात एक्टिव केस है। अबतक 233 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को सेहत विभाग की टीमों ने 445 सैंपल लिए है।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि सेहत विभाग द्वारा जिले में अब तक कुल 1,82,017 सैंपल लिए जा चुके हैं। इनमें 1,14,769 लोगों के सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 243 लोगों की रिपोर्ट पेंडिग है। अबतक कुल 8376 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं सात एक्टिव केस है, जिनको होम क्वारंटाइन किया हुआ है। तीसरी लहर के प्रति रहे जागरूक

डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि सेहत विभाग द्वारा जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए बेहतर ढंग से काम किया जा रहा है। लोगों का भी उक्त अभियान में बहुत सहयोग रहा। वहीं पुलिस प्रशासन ने भी दिन- रात ड्यूटी देकर लोगों को समझाने में अहम योगदान दिया है। मगर पहली व दूसरी लहर के दौरान हमने कई अपनों को खो दिया है। ऐसे में पिछले बुरे दिनों को देखते हुए आने वाली तीसरी लहर के प्रति जागरूक रहना होगा । मास्क पहनें, भीड़ में न जाए

डीएसपी बरजिदर सिंह भुल्लर ने लोगों को अपील की कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सेहत विभाग व पुलिस प्रशासन लोगों को सरकारी आदेशों का पालन करने के लिए जागरूक कर रहा है। ऐसे में हम सबको मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करने के साथ भीड़ का हिस्सा नही बनना होगा। दिन में कई- कई बार हाथों को साबुन से धोते रहना चाहिए।

chat bot
आपका साथी