निष्काम सेवा कमेटी के सदस्यों ने लगाया लंगर

। निष्काम सेवा लंगर कमेटी के सदस्यों ने माघ महीने को लेकर रविवार को शहर की विभिन्न झुग्गी झोपड़ियों में लंगर के पैकेट वितरित किए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:29 PM (IST)
निष्काम सेवा कमेटी के सदस्यों ने लगाया लंगर
निष्काम सेवा कमेटी के सदस्यों ने लगाया लंगर

संवाद सहयोगी,मोगा

निष्काम सेवा लंगर कमेटी के सदस्यों ने माघ महीने को लेकर रविवार को शहर की विभिन्न झुग्गी झोपड़ियों में लंगर के पैकेट वितरित किए। इस मौके पर लंगर की गाड़ी को प्रसिद्ध समाज सेवी एव व्यवसायी देवप्रिय त्यागी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। उनके साथ भाजपा मंडल दो के महामंत्री नानक चोपड़ा, लोक सेवा भलाई क्लब के सरप्रस्त प्रितपाल सिंह लक्की गिल भी उपस्थित थे। इस मौके पर राज अरोड़ा, कश्मीरी लाल जिदल, दविद्र अरोड़ा, नवनीत गर्ग, जतिदर बहल, केवल सिगला, बलराज मित्तल, केवल सिंह, नरिदर बांसल, गुरप्रीत सिंह रनिया, सुनील चावला, राजिदर सिगला, आंनद माकड़ आदि मौजूद थे।

देवप्रिय त्यागी ने निष्काम सेवा लंगर कमेटी द्वारा किए जाने वाले कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि प्रत्येक वर्ष माघ महीने में झुग्गी झोपड़ी में लंगर एवं कपड़े वितरित करना सराहनीय कदम है। इसके लिए समूह सदस्य बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि पिछले 20 वर्ष से कमेटी दीन दुखियों एव जरूरतमंदों की सेवा में निष्काम भाव से सेवाएं निभा रही है।

कमेटी के अध्यक्ष राज अरोड़ा ने बताया कि माघ महीने के प्रत्येक रविवार को कमेटी द्वारा शहर की झुग्गी झोपड़ियों में लंगर वितरित किया जाता है। कमेटी के सदस्य अपने घर से रोटी एवं ब्रेड लेकर आते हैं तथा सब्जी एक स्थान पर बनाई जाती है। जिसमें कमेटी द्वारा हजारों लोगों तक लंगर मुहैया करवाया जा रहा है। पिछले 20 साल से कमेटी की ओर से सिविल अस्पताल में मरीजों को दूध, दलिया और उनके साथ आए रिश्तेदारों को चाय और बिस्कुट, रस की सेवा प्रदान की जाती है।

chat bot
आपका साथी